Monday , June 17 2024

बारिश बन गई विलेन, जानिए पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम से क्या मिलेगा टारगेट?

IND vs PAK : बारिश बन गई विलेन, जानिए पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम से क्या मिलेगा टारगेट?भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का तीसरा मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो सकता है। भारतीय पारी के समाप्त होने के बाद बारिश ने दस्तक दी थी और उसके बाद मैच शुरू नहीं हो पाया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 266 रन बनाए हैं। 9 बजे के करीब मैच शुरू होने के आसार नजर आए थे लेकिन जैसे ही भारतीय खिलाड़ी मैदान पर वॉर्म अप के लिए पहुंचे, कुछ देर में ही बारिश फिर से आ गई है। वहीं पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम से संशोधित टारगेट क्या मिल सकता है, बिना देरी किए आपको हम यहां बताने जा रहे हैं।

अगर कट ऑफ समय तक मैच शुरू नहीं हो पाता है तो मैच रद्द हो जाएगा, ऐसे में अगर बारिश बंद होती है और मैच शुरू होता है तो पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम से ये टारगेट मिल सकते हैं।

पाकिस्तान के लिए संभावित डीएलएस टारगेट

20 ओवर – 155

30 ओवर – 203

40 ओवर- 239

45 ओवर- 254

भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने 90 गेंद पर सात चौकों और एक छक्के के साथ सर्वाधिक 87 रन बनाए, जबकि ईशान किशन ने 81 गेंद पर नौ चौकों और दो छक्कों के साथ 82 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा भारत का कोई बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा नहीं छू सका। शानदार शाहीन ने 10 ओवर में 35 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि नसीम शाह (8.5 ओवर, 36 रन) और हारिस राउफ (नौ ओवर, 58 रन) ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch