Tuesday , May 7 2024

बाबर आजम नया कीर्तिमान रचने की दहलीज पर, आज बांग्लादेश से मुकाबला

एशिया कप 2023 में लीग मुकाबलों का दौर खत्म हो गया है। इसके साथ ही छह में से दो टीमों अब खिताब जीतने की रेस से भी बाहर हो गई हैं। ग्रुप ए से नेपाल और ग्रुप बी से अफगानिस्तान बाहर हैं। अब चार टीमें बची हैं, जिनके बीच सुपर 4 के मुका​बले खेले जाएंगे और इन्हीं में से कोई एक टीम इस बार ट्रॉफी पर कब्जा करेगी। सुपर 4 में आज पहला मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। इस बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एक नया कीर्तिमान रचने के करीब हैं, जो वे आज बना सकते हैं।

बाबर आजम ने एशिया कप 2023 में नेपाल के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था, उनके बल्ले से 151 रनों की पारी आई थी। ये इस साल के एशिया कप का पहला शतक है। इसके साथ ही बाबर आजम ने वनडे में अपनी 19 सेंचुरी पूरी कर ली हैं। पाकिस्तान के लिए एक दिवसीय ​क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का कीर्तिमान सईद अनवर के नाम पर है, उन्होंने कुल 20 शतक 50 ओवर के फॉर्मेट में लगाए हैं। अब बाबर आजम अगर एक और शतक लगा देते हैं तो वे सईद अनवर की बराबरी कर लेंगे और दो शतक लगाते ही अनवर को पीछे भी छोड़ देंगे।

बाबर आजम के पास आज सुनहरा मौका 
खास बात ये है कि आज का मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां अब तक दो शतक इस साल के ए​शिया कप में लगाए जा चुके हैं। इससे पहले बाबर आजम का शतक मुल्तान में आया था। इसके बाद बांग्लादेश के नजमुल हुसैन शंटो और मेहंदी हसन मेराज ने शतक लगया था, ये शतक लाहौर में आए थे। यानी ये पिच अच्छी है और सपट है, यहां पर खूब रन बनते हैं। इस मैच के बाद पाकिस्तानी टीम बाकी टीम सारे मैच श्रीलंका के कोलंबो में खेलेगी। ऐसे में बाबर आजम के पास आज के मैच में एक सुनहरा मौका होगा, देखना होगा कि वे कितने रन बनाने में कामयाब होते हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch