Thursday , February 22 2024

विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़कर बनाए ये 5 धांसू रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इकलौते प्लेयर

विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़कर बनाए ये 5 धांसू रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले इकलौते प्लेयरविराट कोहली के बल्ले ने पाकिस्तान के खिलाफ एक बार फिर आग उगली है। कोहली ने सोमवार को एशिया कप 2023 के सुपर-4 मैच में पाकिस्तान के सामने 94 गेंदों में नाबाद 122 रन बनाए। उन्होंने तूफानी पारी में 9 चौके ठोके और 3 सिक्स उड़ाए। कोहली के वनडे करियर की यह 47वीं और ओवऑलर इंटरनेशनल करियर की 77वीं सेंचुरी है। कोहली ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है। चलिए, आपको कोहली के पांच धांसू रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं।

कोहली वनडे एशिया कप में सर्वाधिक सेंचुरी जड़ने वाले प्लेयर्स की सूची में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली ने एशिय कप के वनडे फॉर्मेट में अब तक 4 शतक लगाए हैं। श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगकारा ने भी 4 सेंचुरी जमाईं। पाकिस्तान के शोएब मलिक ने तीन सैकड़े ठोके। पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर 6 शतकों के साथ टॉप पर हैं।

विराट कोहली ने केएल राहुल (106 गेंदों में नाबाद 111) के साथ मिलकर एक बड़ा कीर्तिमान रचा है। कोहली और राहुल ने पाकिस्तान के विरुद्ध तीसरे विकेट के लिए 233 रन की पार्टनरशिप की। यह वनडे एशिया कप इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले, यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के हफीज और जमशेद के नाम दर्ज था। दोनों ने 2012 में भारत के खिलाफ 224 रन जुटाए थे।

शीर्ष पर हैं। उन्होंने 16 मर्तबा यह कारनामा अंजाम दिया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch