Sunday , May 5 2024

रोटी के लिए कत्ल: छोटे ने किया बड़े भाई का मर्डर, बर्बरता यहीं नहीं थमी फिर…

यूपी के कानपुर में रोटी की वजह से खूनी खेल हुआ. छोटे भाई ने अपने बड़े भाई को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया. इसकी वजह ये थी कि उसने रोटी नहीं बनाई थी. आरोपी की बर्बरता केवल हत्या तक ही सीमित नहीं थी. उसने लाश के साथ जो किया, उसे जानकर लोगों की रूह कांप गई. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

सांकेतिक तस्वीर.कानपुर/लखनऊ।  ये घटना कानपुर के बिल्हौर इलाके के नानामऊ गांव की है. यहां एक घर में दो भाई रहते थे. कल्लू और भूरा. इसमें कल्लू बड़ा भाई था. उसकी शादी नहीं हुई थी. भूरा शादीशुदा है. उसकी पत्नी रक्षाबंधन पर मायके गई थी. तब से वो लौटी नहीं.

‘जब तक आऊं, तुम रोटी बना लेना’

पति और जेठ का खाना वही बनाती थी. उसके न होने पर दोनों भाई खाना बनाते थे. शनिवार को भूरा काम से घर से बाहर गया था. उसने बड़े भाई से कहा था कि जब तक आऊं, तुम रोटी बना लेना. मगर, रात में जब वो घर लौटा तो देखा कि रोटियां नहीं बनी थीं.

‘तुम ही बना लो, मैं नहीं बनाऊंगा’

इस पर उसे गुस्सा आया. उसने बड़े भाई से पूछा, ‘तुमने रोटी क्यों नहीं बनाई’. इस पर जवाब मिला, ‘तुम ही बना लो, मैं नहीं बनाऊंगा’. इतनी सी बात पर दोनों भाइयों में झगड़ा होने लगा. देखते ही देखते झगड़ा बढ़ गया. इसी बीच छोटे ने घर के बाहर रखे पत्थर को उठाकर बड़े भाई पर हमला कर दिया. वो यहीं नहीं रुका. उसने एक के बाद एक पत्थर से कई वार किए और भाई को मार डाला.

जान लेने के बाद भी बर्बरता थमी नहीं

भाई की जान लेने के बाद भी उसकी बर्बरता थमी नहीं. फिर उसने डेडबॉडी को रस्सी से बांधा और घसीटते हुए गांव से बाहर ले गया. पास में ही गंगा नदी है. वहां उसकी नाव थी. उसी में डेडबॉडी को रखा और रात में ही धारा में ले जाकर फेंक दिया. डेडबॉडी ले जाते समय रास्ते भर खून टपकता रहा था. जिसे गांव के लोगों ने सुबह देखा तो पुलिस को सूचना दी.

murder for bread
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

पूछताछ में आरोपी ने कही ये बात

मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया. पूछताछ में आरोपी ने अपने अपराध स्वीकार कर लिया है. डीसीपी विजय ढुल ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि रोटी बनाने को लेकर भाई से झगड़ा हुआ था. इसी में उसकी हत्या कर दी. अब पुलिस गोताखोरों की मदद से नदी में डेडबॉडी की तलाश कर रही है. साथ ही आरोपी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch