Saturday , April 27 2024

कुलदीप यादव वनडे में टॉप 2 में पहुंचे, दो मैचों ने पलट दी किस्मत

एशिया कप 2023 में टीम इंडिया ने फाइनल में अपनी जगह बना ली है। भारत को फाइनल तक पहुंचाने में कुलदीप यादव का काफ अहम योगदान रहा है। कुलदीप काफी शानदार फॉर्म में हैं और लगातार भारत के लिए मुश्किलों को आसान करते जा रहे हैं। वनडे वर्ल्ड कप से पहले कुलदीप यादव का ऐसा फॉर्म टीम इंडिया के लिए काफी अच्छे संकेत हैं। कुलदीप एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इसी बीच उन्होंने एक और बड़ा कारनामा किया है। वह वनडे की एक खास लिस्ट में टॉप 2 में पहुंच गए हैं।

कुलदीप यादव ने एशिया कप 2023 के सिर्फ दो मैचों में इतनी शानदार गेंदबाजी की कि वह अब एक खास लिस्ट में टॉप 2 में पहुंच गए हैं। कुलदीप यादव ने एशिया कप में अब तक कुल 9 विकेट झटके हैं। कुलदीप यादव साल 2023 में सबसे ज्यादा वनडे विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। कुलदीप यादव ने सिर्फ 15 मैचों में 31 विकेट झटक लिए हैं। इस लिस्ट में पहले स्थान पर नेपाल के संदीप लामिछाने हैं। लामिछाने ने 21 मैचों में 43 विकेट झटके हैं। कुलदीप अगर इसी फॉर्म में रहे तो एशिया कप के दौरान ही वह लामिछाने को पछाड़ सकते हैं।

कुलदीप ने बनाया ये रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में कुलदीप यादव के वनडे क्रिकेट में 150 विकेट पूरे हो गए। इस गेंदबाज ने श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट लेने से पहले पाकिस्तान के खिलाफ बीते मुकाबले में 5 विकेट हासिल किए थे। कुलदीप सबसे तेज 150 विकेट हासिल करने वाले दूसरे सबसे तेज भारतीय गेंदबाज हैं। उन्होंने मात्र 88 मैचों में ये कर दिखाया है। कुलदीप से आगे सिर्फ मोहम्मद शमी हैं जिन्होंने 80 मैच में ही 150 विकेट हासिल कर लिए थे। श्रीलंका के खिलाफ एक लो स्कोरिंग मैच में कुलदीप यादव के कारण टीम इंडिया ने वह मैच जीता और फाइनल में अपनी जगह पक्की की। उन्हें उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch