Sunday , May 5 2024

आजम खान के ठिकानों पर IT के छापे, अल जौहर ट्रस्ट भी रडार पर

आजम खान रामपुर/लखनऊ। सपा नेता आजम खान के ठिकानों पर इनकम टैक्स ने छापे मारे हैं. ये छापेमारी रामपुर, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, सीतापुर, लखनऊ और MP में कुछ जगहों पर चल रही है. आजम खान का अल जौहर ट्रस्ट भी IT के रडार पर है. रामपुर में IT की बड़ी टीम सर्चिंग में जुटी है.

आजम खान के ठिकानों पर बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है. हालांकि, अभी तक आयकर विभाग की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. आयकर विभाग की कई टीमें अलग अलग जगहों पर छापेमारी में जुटी हैं.

आजम खान की मुसीबतें नहीं हो रही कम

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद से सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है. आजम खान को हेट स्पीच के मामले में सजा भी सुनाई जा चुकी है. इसके चलते उनकी विधानसभा सदस्यता भी रद्द हो गई थी.

इसके अलावा आजम खान की रामपुर में मौलाना अली जौहर नाम की यूनिवर्सिटी भी जांच एजेंसियों के रडार पर है. इसी यूनिवर्सिटी को मौलाना मुहम्मद अली जौहर ट्रस्ट संचालित करता है. आरोप है कि आजम खान ने जौहर यूनिवर्सिटी को बनाने के लिए तमाम जमीन अधिग्रहण की थी.

सपा बोली- ये हताशा है

आजम खान के यहां छापों पर सपा नेता रामगोपाल यादव ने कहा, ऐसा लगता है कि दिल्ली में बैठे लोग हताशा में ये कदम उठा रहे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार के इशारे पर आजम खान पर सैकड़ों झूठे मुकदमे दर्ज कराए गए. जहां तक ​​इनकम टैक्स छापों की बात है तो मुझे नहीं लगता कि उनके जैसे ईमानदार आदमी के घर पर ऐसी कार्रवाई होनी चाहिए. उनके पास अपना कुछ भी नहीं है, यूनिवर्सिटी से संबंधित जो कुछ है, वह सार्वजनिक है. अगर लोग राजनीति में इतने छोटे स्तर पर गिर जाएंगे तो यह किसी के लिए भी सही नहीं होगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch