Monday , April 29 2024

सनातन पर आक्रमण फैशन बन गया है, मेनका गांधी के बयान पर इस्कॉन का पलटवार

सनातन पर आक्रमण फैशन बन गया है, मेनका गांधी के बयान पर इस्कॉन का पलटवारनई दिल्‍ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद मेनका गांधी ने इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (ISKON) पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने इस्कॉन पर गायों को कसाइयों के हाथों बेचने का आरोप लगाया था। अब इस्कॉन ने भी उनपर पलटवार किया है। मंदिर संगठन ने कहा है कि सनातन धर्म पर आक्रमण करना देश में फैशन बन गया।

मेनका गांधी ने कहा कि वह इस्कॉन की अनंतपुर गौशाला गईं थीं, जहां एक भी ऐसी गाय नहीं मिली जो दूध देती थी। पूरी डेयरी में कोई बछड़ा नहीं था। उन्होंने कहा, ‘डेयरी में एक भी दूध नहीं देने वाली गाय नहीं थी। एक भी बछड़ा वहां नहीं था। इसका मतलब है कि सभी को बेच दिया गया।’ उन्होंने आगे कहा, ‘ISKCON अपनी सभी गायों को कसाइयों के हाथों बेच रहा है। ऐसा काम कोई और नहीं करता है। वे सड़कों पर हरे राम हरे कृष्णा गाते रहते हैं। लेकिन उनके जितनी गायों को कसाइयों को कोई और नहीं बेचता होगा।’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch