Monday , April 29 2024

अयोध्या में राम मंदिर, मुंबई का चाबड़ हाउस और देश के बड़े नेता थे टारगेट, ISIS आतंकियों का खुलासा

ISIS के आतंकियों ने पूछताछ में बड़े खुलासे किए हैंनई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ISIS के संदिग्ध आतंकी शाहनवाज उर्फ शैफी, उसके साथी रिजवान और अरशद को अरेस्ट किया है. आतंकियों ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है. दहशतगर्दों ने बताया कि देश के कुछ मंदिर और फेमस प्वाइंट उनके निशाने पर थे.

आतंकियों ने बताया कि मुंबई के मरीन ड्राइव स्थित चाबड़ हाउस और अयोध्या का राम मंदिर उनके निशाने पर था. कोलाबा स्थित चाबड़ हाउस, मुंबई में हुए 26/11 के आतंकी हमले का दंश झेल चुका है. इतना ही नहीं, देश के कुछ बड़े नेताओं को भी टारगेट करने का मिशन इन्हें मिला था.

आतंकियों ने पुणे के पास के वेस्टर्न घाट की रेकी की थी. हालांकि, हमले का दिन मुकर्रर नहीं था. आतंकी किसी खास दिन अटैक करने की प्लानिंग कर रहे थे. बताया जा रहा है कि आतंकी 26/11 से भी बड़ा नुकसान पहुंचाने की साजिश रच रहे थे. शाहनवाज की पत्नी स्पेशल सेल की रेडार पर है. सूत्रों के मुताबिक शहनवाज की तरह वो भी रेडिक्लाइज है. शाहनवाज की पत्नी पहले हिंदू थी, बाद में उसका धर्म परिवर्तन करवाया था.

आईईडी बनाने का सामान और पिस्टल बरामद  

बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ISIS के संदिग्ध आतंकी शाहनवाज उर्फ शैफी और उसके साथी रिजवान व अरशद को अरेस्ट किया है. शाहनवाज के ठिकाने से आईईडी बनाने का सामान और पिस्टल बरामद हुई है. जांच और पूछताछ में ये बात सामने आई है कि ये सभी अलग-अलग तंजीम से ऑनलाइन जुड़े हुए थे. इन लोगों ने अहमदाबाद (गुजरात) में रेकी की थी.

माइनिंग इंजीनियरिंग की कर चुका है शाहनवाज  

दिल्ली के हजारीबाग का रहने वाला शाहनवाज माइनिंग इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. इसके चलते शाहनवाज को ब्लास्ट का नॉलेज था. उसने बम बनाने के कई प्रयोग किए थे और पुणे के जंगलों में ब्लास्ट की प्रैक्टिस भी की थी. उसे इंटरनेट की भी बहुत अच्छी नॉलेज है.

हिंदू लड़की से शादी फिर कराया धर्म-परिवर्तन

उसने हिंदू लड़की बसंती पटेल से शादी की. बाद में धर्म परिवर्तन करने के बाद वह मरियम बन गई. फिलहाल वह फरार चल रही है. स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी एचजीएस धालीवाल ने बताया कि तीन लोगों पर पिछले महीने एनआईए ने इनाम रखा था.

इसमें मोहम्मद शाहनवाज भी एक था. उसे जैतपुर दिल्ली और अरशद को मुरादाबाद व रिजवान को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है. इसके ठिकाने हथियार और आईईडी बनाने का सामान और जिहादी लिटरेचर बरामद हुआ है.

गिरफ्तार किए गए दोनों साथी भी हैं पढ़े-लिखे 

शाहनवाज के दोनों साथी पढ़े-लिखे हैं. झारखंड के रहने वाले अरशद वारसी ने अलीगढ़ यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. वहीं, उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ का रहने वाला मोहम्मद रिजवान मौलाना है और कंप्यूटर साइंस से बीटेक कर चुका है. इनका टास्क था कि बड़े लोगों को टारगेट करते हुए अधिक से अधिक लोगों की जान लेने के लिए ब्लास्ट करना.

बाइक चोरी में हुई गिरफ्तारी, फिर खुला केस   

पुणे पुलिस ने इमरान और यूसुफ को मोटरसाइकिल चोरी करते हुए पकड़ा. शुरुआत में पुणे पुलिस को लगा था कि ये छोटे चोर हैं. मगर, पूछताछ में पता चला उस समय शाहनवाज मौके से फरार हो गया था. तब पहली बार शाहनवाज का नाम सामने आया था.

आगे की जांच में पता चला कि ये चोर ISIS के आतंकवादी हैं और स्लीपर सेल हैं. इसके बाद पुलिस शाहनवाज के घर पहुंची थी. वहां से आपत्तिजनक साहित्य और आईईडी बनाने में इस्तेमाल किया जाने वाला सामान बरामद किया. इसके बाद मामले को महाराष्ट्र ATS को ट्रांसफर किया गया. ATS ने कुछ और लोगों को गिरफ्तार किया. इसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए NIA को केस ट्रांसफर कर दिया गया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch