Monday , April 29 2024

लखनऊ: शिया धर्मगुरु कल्बे जवाद ने हमास की तुलना भगत सिंह-चंद्रशेखर आजाद से की

शिया धर्म गुरु कल्बे जवाद ने दिया विवादित बयानलखनऊ। इजरायल और फिलस्तीनी आतंकी संगठन हमास के बीच चल रहे युद्ध को लेकर शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने हमास के आतंकियों की तुलना देश के महान क्रांतिकारी भगत सिंह और चंद्रशेखर आजाद से कर दी है.

हमास देशभक्त है: कल्बे जवाद

लखनऊ में शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने आज तक से बातचीत में हमास की तुलना भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, रामप्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खान जैसे देशभक्तों से करते हुए कहा अंग्रेजों के लिए यह आतंकी थे उसी तरह से हमास को आतंकी बताया जा रहा है, वह असल में देशभक्त हैं.

बता दें कि हमास के द्वारा इजरायल पर किए गए हमले के बाद शुरू हुए युद्ध में फिलिस्तीन में मारे गए लोगों के लिए लखनऊ के आसिफी मस्जिद में जुम्मे की नमाज के बाद दुआ पढ़ी गई. इस दौरान लोगों ने नारेबाजी की और इजरायल को जुल्मी देश बताया.

इस मौके पर शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने कहा,  इजरायल पूरा एक मुल्क है, जिसके पास लाखों की फौज है, हजारों टैंक हैं, उनके पास बम है और फिलिस्तीन में चंद पब्लिक के लोग हैं. इनका मुकाबला कहां हो रहा है, फिलिस्तीन के लोग जान दे रहे हैं.

फिलस्तीन में लोग फिर खड़े होंगे: जवाद

उन्होंने कहा,   बमबारी चाहे इधर से हो या उधर से हो रही हो उसको बंद होना चाहिए, बेगुनाह लोगों की जाने जा रही हैं,  गाजा पट्टी वालों का पानी बंद कर दिया गया है, बिजली बंद कर दी गई है, इजरायल ने 30 साल तक पानी और दवा बंद रखा था तो क्या वह पीछे हट गए थे, वह फिर खड़े हो गए. आज उनको मार देंगे कल वह फिर खड़े हो जाएंगे’.

मोदी से की जंग रुकवाने की अपील

जवाद ने कहा कि इजरायल को अगर अमन चैन से रहना है तो उन्हें फिलिस्तीनियों के अधिकार देने होंगे. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भी इजरायल को आक्रमणकारी देश कहा था. उन्होंने मौजूदा केंद्र सरकार अपील करते हुए कहा कि सबसे पहले हमारे मोदी जी जंग बंद करवाएं, उसके बाद टेबल टॉक के जरिए बात करें, जो हक है, अधिकार है वह फिलिस्तीनियों को मिलना चाहिए.  इस युद्ध में हमास के लोग कहां मारे गए हैं, क्या 2 साल के बच्चे हमास के मेंबर थे, एक भी हमास वाला नहीं मरा है, सब लोग मरे हैं.

उन्होंने आगे कहा, जब अंग्रेजों से लड़ाई हो रही थी तो गांधी जी भी आतंकी थे, सुभाष चंद्र बोस भी आतंकी थे, और भगत सिंह भी आतंकी थे, अशफाकउल्ला भी आतंकी थे, आप उनको आतंकी मानेंगे, हमारे लिए देशभक्त थे उनके लिए आतंकी थे. जो भी अमेरिका के खिलाफ होता है वो उसे आतंकी बता देते हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch