Sunday , May 5 2024

ऐसा लगता है कि गाजा के अस्पताल पर हमला आपने नहीं, बल्कि… इजरायल पहुंचे बाइडन की दो टूक

ऐसा लगता है कि गाजा के अस्पताल पर हमला आपने नहीं, बल्कि... इजरायल पहुंचे बाइडन की दो टूकइजरायल और हमास में जारी जंग को कई दिन बीत चुके हैं, लेकिन यह धीरे-धीरे और भीषण होता जा रहा है। बुधवार को इजरायल को समर्थन देने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन तेल अवीव पहुंचे। इजरायल की राजधानी तेल अवीव पहुंचने के बाद बाइडन ने इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से साफ कहा कि लग रहा है गाजा के अस्पताल पर किया गया हमला, इजरायल नहीं बल्कि गाजा की दूसरी टीम द्वारा किया गया था।

इजरायली पीएम नेतन्याहू से मुलाकात के बाद जो बाइडन ने कहा, ”कल गाजा के अस्पताल में हुए विस्फोट से मैं बहुत दुखी और क्रोधित हूं। मैंने जो देखा है उसके आधार पर, ऐसा प्रतीत होता है कि यह दूसरी टीम द्वारा किया गया था, न कि इजरायल द्वारा। हालांकि, उन्होंने यह भी आगे कहा कि लेकिन वहां बहुत सारे लोग हैं जो इसे लेकर निश्चित नहीं हैं।”

बाइडन ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से कहा कि वह इजरायल एक साधारण वजह से आए हैं। उन्होंने कहा, ”मैं चाहता हूं कि इजरायल और दुनियाभर के लोग यह जानें कि अमेरिका किसके साथ खड़ा हुआ है।” बाइडन ने इस बात पर भी जोर दिया कि हमास ने जिनकी हत्या की, उनमें 33 अमेरिकी भी शामिल थे। उन्होंने कहा, “हमास सभी फिलिस्तीनी लोगों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है और उसने उनके लिए केवल पीड़ाएं ही लाई हैं।” उनका कहना है कि अमेरिका यह सुनिश्चित करेगा कि इजरायल के पास वह सब कुछ रहे, जो उसे अपनी रक्षा के लिए चाहिए।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch