Tuesday , June 18 2024

मुंबई से पुणे जा रहे थे रोहित शर्मा, पुलिस ने काट दिए 3 चालान: बांग्लादेश मैच से पहले एक्सप्रेसवे पर पकड़ी गई भारतीय कप्तान की ओवरस्पीडिंग

रोहित शर्माक्रिकेट वर्ल्ड कप में 19 अक्टूबर 2023 को भारत और बांग्लादेश का मुकाबला होना है। उससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ओवरस्पीडिंग के कारण खबरों में हैं। इसके कारण मुंबई से पुणे जाते समय उनका तीन चालान काटा गया है।

रोहित शर्मा को एक बार 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से और दो बार 215 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गाड़ी चलाने के लिए जुर्माना लगाया गया। यह जुर्माना मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर लगाया गया है, जहाँ अधिकतम गति सीमा 100 किलोमीटर प्रति घंटे है।

पसंदीदा कार में घर से निकले थे पुणे

रोहित शर्मा को रफ्तार का शौकीन माना जाता है। उनका ये शौक बुधवार (18 अक्टूबर 2023) को भी सामने आया, जब उन्होंने मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर लिमिट के दोगुने से भी ज्यादा रफ्तार से कार दौड़ाई। पुणे मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, रोहित शर्मा ने तीन बार 200 से ज्यादा की स्पीड से कार दौड़ाई, जिसमें उन्होंने 2 बार तो 215 किलोमीटर की रफ्तार को छू लिया था। इसी के बाद उनका ऑनलाइन चालान कट गया।

रोहित शर्मा जिस लैंबोर्गिनी कार में सवार थे उसके नंबर 264 है, जो उनका अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर भी है। इस कार से ही वे पुणे पहुँचे। रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ अहमदाबाद में 14 अक्टूबर को हुए मैच के बाद मुंबई चले गए थे। वो टीम के साथ नहीं जुड़े थे। इसके बाद वो बुधवार को मुंबई से पुणे पहुँचे और टीम के साथ जुड़ गए।

यह घटना भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच से पहले हुई है। भारत-बांग्लादेश के बीच मैच गुरुवार (19 अक्टूबर, 2023) को पुणे में खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर भारत अपना अजेय अभियान जारी रखना चाहेगा। अभी तक विश्वकप में भारत ने अपने तीनों मुकाबले जीते हैं। पहले मैच में रोहित शर्मा खाता नहीं खोल सके थे तो पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने दमदार अर्ध शतकीय पारी खेली। वहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने रिकॉर्ड तोड़ शतक लगाया था।

इस विश्वकप में अब तक रोहित शर्मा तीन पारियों में 72 से ज्यादा की औरत और 140 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 217 रन बना चुके हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शून्य रनों की पारी भी शामिल है। अब बांग्लादेश के खिलाफ वो एक बार फिर से रनों की बरसात करना चाहेंगे, ताकि वो अपनी फॉर्म को बनाए रखें। रोहित शर्मा ने पिछले विश्वकप में शतकों की झड़ी लगा दी थी और विश्वकप के इतिहास में 7 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन चुके हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch