Tuesday , June 18 2024

भारत का विजयरथ रोकने में बांग्लादेश भी नाकाम, रोहित-कोहली के दम पर 7 विकेट से जीता मैच

बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने शतक और शुभमन गिल ने फिफ्टी जमाई. (Getty)भारत की मेजबानी में खेला जा रहा वनडे वर्ल्ड कप 2023 अब बेहद रोमांचक होता जा रहा है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने लगातार अपनी चौथी जीत दर्ज की है. टीम ने बुधवार (19 अक्टूबर) पुणे में खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी.

बांग्लादेशी टीम भी भारत का विजय रथ रोकने में नाकाम रही है. इस जीत के साथ भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में 8 अंक के साथ टॉप पर पहुंच गई है. बांग्लादेश के खिलाफ धांसू जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली रहे हैं, जिन्होंने ताबड़तोड़ पारियां खेलीं.

कोहली और गिल ने खेली ताबड़तोड़ पारी

मैच में 257 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने दमदार शुरुआत की और 41.3 ओवरों में ही 3 विकेट गंवाकर मैच अपने नाम कर लिया. किंग कोहली ने 97 गेंदों पर 103 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली. जबकि शुभमन गिल ने 55 गेंदों पर 53 और रोहित ने 40 गेंदों पर 48 रन बनाए.

मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर ने 19 रन और केएल राहुल ने 34 रन बनाए. बांग्लादेश का कोई भी गेंदबाज भारतीय स्टार बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना सका. ऑफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने 2 विकेट झटके, जबकि तेज गेंदबाज हसन महमूद ने 1 विकेट लिया.

भारतीय गेंदबाजों के आगे बांग्लादेश टीम ऐसे हुई ढेर

मैच में बांग्लादेशी टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 256 रन बनाए. बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही और उसे पहला झटका 93 रनों पर गिरा. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने वापसी करते उसका स्कोर 4 विकेट पर 137 रन कर दिया था. यहां से मुश्फिकुर रहीम और महमूदुल्लाह रियाज की शानदार बैटिंग ने उसे अच्छे स्कोर तक पहुंचाने में मदद की.

बांग्लादेश के लिए लिटन दास ने सबसे ज्यादा 66 (7 चौके) और तंजीद हसन ने 51 (पांच चौके, तीन सिक्स) रन बनाए. वहीं, महमूदुल्लाह ने 46 और रहीम ने 38 रन बनाए. भारतीय टीम के लिए रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए. शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को 1-1 सफलता मिली.

मैच में भारत-बांग्लादेश की प्लेइंग-11

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेशी टीम: लिटन दास, तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शंटो (कप्तान), मेहदी हसन मिराज, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हृदोय, महमूदुल्लाह, नसुम अहमद, हसन महमूद, मुस्ताफिजुर रहमान और शोरिफुल इस्लाम.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch