Sunday , May 5 2024

तुरंत इस पागलपन को रोके इजरायल, तुर्किये के राष्ट्रपति एर्दोगन ने की हमले खत्म करने की अपील

तुरंत इस पागलपन को रोके इजरायल, तुर्किये के राष्ट्रपति एर्दोगन ने की हमले खत्म करने की अपीलइजरायल और हमास के बीच चल रही जंग को रोकने के लिए तुर्कीए सामने आया है। तुर्किये के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने इजरायल द्वारा किए जा रहे गाजा पट्टी में हमलों को पागलपन करार दिया और इसे तुरंत रोकने का आह्वान किया। पिछले कुछ दिनों में इजरायली बलों ने फिलिस्तीनी क्षेत्र पर हमले तेज कर दिए हैं। इजरायल ने एक विस्तारित जमीनी अभियान की घोषणा की और इसने संचार व्यवस्था को ठप कर दिया और गाजा पट्टी में सूचनाओं का लगभग ब्लैकआउट कर दिया है।

बता दें कि सात अक्टूबर को हमास के आतंकियों ने जमीन, समुद्र आदि जगहों से इजरायल पर हमला बोल दिया था। अचानक किए गए इस हमले की वजह से इजरायल के 1400 लोगों की जान चली गई थी। इसके अलावा, आतंकियों ने 200 से ज्यादा लोगों को बंधक भी बना लिया। इसके बाद से ही इजरायल ने हमास आतंकियों को खत्म करने की कसम खाई हुई है और गाजा पट्टी में जमकर बमबारी कर रहा है। गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, क्षेत्र पर जवाबी इजरायली हमलों में 7,300 से अधिक लोग मारे गए हैं।

इजरायल हवा और समुद्र से बड़े पैमाने पर हमले करने के साथ पैदल सेना और बख्तरबंद वाहनों की मदद से गाजा में अपने जमीनी अभियान का विस्तार कर रहा है। इजरायली सेना के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने शनिवार को कहा कि सेनाएं अब भी जमीन पर हैं और युद्ध जारी है। इजराइली सेना ने शनिवार को एक वीडियो जारी किया था, जिसमें गाजा के खुले रेतीले इलाकों में बख्तरबंद वाहनों के काफिले धीरे-धीरे चलते नजर आ रहे थे। इससे पहले, इजराली सैनिक कुछ देर के लिए रात में जमीनी मार्ग से गाजा में गए थे और फिर लौट आए थे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch