Monday , April 29 2024

SDM ज्योति मौर्य केस में होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे का होगा सस्पेंशन, सचिव को मिला आदेश

मनीष दुबे की सस्पेंशन की तैयारीएसडीएम ज्योति मौर्य विवाद में फंसे होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे को नौकरी से सस्पेंड किया जाएगा. उनके सस्पेंशन की तैयारी चल रही है जिसके बाद जल्द ही आदेश जारी किया जाएगा.

डीजी होमगार्ड बिजय कुमार की रिपोर्ट के आधार पर मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने भी मनीष दुबे पर कार्रवाई की संस्तुति की है. मनीष दुबे पर सस्पेंशन और विभागीय जांच की संस्तुति की गई है. बता दें कि ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने आरोप लगाया था कि मनीष दुबे के उसके पत्नी के साथ अवैध संबंध हैं.

प्रमुख सचिव होमगार्ड को कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है, बता दें कि महोबा में तैनात होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर जल्द ही अब सस्पेंशन और विभागीय जांच की कार्रवाई हो सकती है. यूपी पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने अपनी पत्नी ज्योति और होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर उनकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था.

आलोक ने मनीष दुबे पर लगाया था पत्नी से अवैध संबंध रखने का आरोप

बता दें कि आलोक मौर्य ने पीसीएस पत्नी ज्योति मौर्य के भ्रष्टाचार की शिकायत शासन से की थी और आरोप लगाया था कि पीसीएस अफसर बनने के बाद गलत तरीके से करोड़ों की संपत्ति बनाई है और आलोक मौर्य ने अपनी पत्नी ज्योति मौर्य पर होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे से अवैध संबंध का भी आरोप लगाया था. आलोक मौर्य ने ये भी आरोप लगाया था कि उसने पत्नी ज्योति को पढ़ा लिखाकर अधिकारी बनाया जिसके बाद उसने उसे छोड़ दिया.

हालांकि कोर्ट में केस चलने के दौरान ही आलोक मौर्य ने अपनी पत्नी से समझौता कर लिया था. इस मामले में ज्योति मौर्य ने भी आलोक मौर्य के खिलाफ़ धूमनगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराई थी जिसे वापस लिए जाने को लेकर उनके बीच बातचीत चल रही है.

2010 में आलोक से हुई थी ज्योति मौर्य की शादी

जानकारी के मुताबिक दोनों की शादी साल 2010 में हुई थी और 2015 में ज्योति एसडीएम पद के लिए चयनित हुईं थीं,ज्योति और आलोक के दो जुड़वा बेटियां भी है. अब आलोक मौर्य ने अपनी शिकायत वापस ले ली है और वो मामले को खत्म करना चाहते हैं. हालांकि तालाक से जुड़ा दोनों का मामले में अभी न्यायालय में लंबित है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch