Wednesday , February 28 2024

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका दौरे पर T20 और वनडे खेलने से किया मना, ये है बड़ी वजह

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका दौरे पर T20 और वनडे खेलने से किया मना, ये है बड़ी वजहभारत का साउथ अफ्रीका दौरा 10 दिसंबर से शुरू हो रहा है. लेकिन, उससे पहले बड़ी खबर विराट कोहली को लेकर है, जिन्होंने इस दौरे पर T20 इंटरनेशनल और वनडे खेलने से इनकार कर दिया है. रिपोर्ट है कि विराट कोहली ने अपने इस फैसले के बारे में BCCI को भी बता दिया है. बता दें कि भारत को साउथ अफ्रीका दौरे पर कुल 8 मुकाबले खेलने हैं, जिनमें 3 T20 और 3 वनडे के अलावा 2 टेस्ट मैच होंगे.

अभी तक की जानकारी के हिसाब से ये तो साफ हो गया है कि विराट कोहली साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे और T20 नहीं खेलने वाले, जिसके पीछे की वजह ये बताई जा रही है कि उन्होंने व्हाइट बॉल सीरीज से ब्रेक लिया है. पर क्या वो टेस्ट सीरीज में खेलेंगे? इस सवाल पर अभी सस्पेंस है. वैसे द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट की मानें तो विराट साउथ अफ्रीका दौरे पर खेले जाने वाले 2 टेस्ट मैच में खेलते दिख सकते हैं.

विराट कोहली ने अपने फैसले के बारे में BCCI को बताया

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन अभी नहीं हुआ है. अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी जल्दी ही इसे लेकर बैठक करेगी. उस बैठक से पहले इंडियन एक्सप्रेस ने सेलेक्शन कमिटी से जुड़े सूत्रों के हवाले से लिखा कि कोहली ने BCCI और सेलेक्टर्स को ये बता दिया है कि वो व्हाइट बॉल सीरीज से ब्रेक लेना चाहते हैं. और, जब वो वापसी करना चाहेंगे तब उस बारे में बता देंगे. सूत्रों के मुताबिक उन्होंने BCCI को ये भी बताया कि वो रेड बॉल क्रिकेट में खेलेंगे. इससे ये साफ हो जाता है वो साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में खेल सकते हैं.

साउथ अफ्रीका दौरे पर भारत को 2 टेस्ट की सीरीज खेलनी है. पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. वहीं, दूसरा टेस्ट 3 जनवरी 2024 से केपटाउन में होगा.

लंदन में छुट्टियां मना रहे विराट कोहली

विराट कोहली वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. उन्होंने 11 पारियों में 765 रन बनाए थे. फिलहाल कोहली लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं. इससे पहले उन्होंने व्हाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक इसी साल सितंबर में लिया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch