Sunday , June 16 2024

IPL से बाहर होंगे हार्दिक पंड्या! मुंबई इंडियंस पर टूटी बड़ी मुसीबत

Hardik Pandya: IPL से बाहर होंगे हार्दिक पंड्या! मुंबई इंडियंस पर टूटी बड़ी मुसीबतटीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर और हाल ही में मुंबई इंडियंस के कप्तान बने हार्दिक पंड्या से जुड़ी बुरी खबर है. कहा जा रहा है कि हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 से भी बाहर हो सकते हैं, क्योंकि उनके एंकल में जो चोट लगी है वो काफी गंभीर है और उनका समय से फिट होना मुश्किल लग रहा है. अगर ऐसा होता है तो ये ना सिर्फ मुंबई इंडियंस बल्कि टीम इडिया के लिए भी बड़ा झटका है.

PTI की रिपोर्ट में भी ये बात कही गई थी कि हार्दिक पंड्या अफगानिस्तान सीरीज़ तक फिट नहीं हो पाएंगे. हालांकि, अभी बीसीसीआई या मुंबई इंडियंस की ओर से हार्दिक की फिटनेस पर कोई आधिकारिक अपडेट नहीं दिया गया है.

वनडे वर्ल्ड कप में लगी थी चोट

बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ एक बॉल को रोकते हुए हार्दिक पंड्या के पैर में चोट लगी थी, जिसके बाद से ही वो क्रिकेट से दूर हैं. हार्दिक को बीच वर्ल्ड कप में टीम को छोड़ना पड़ा था, उसी के बाद से वो रिकवरी मोड में हैं. पहले ये माना जा रहा था कि हार्दिक आईपीएल तक वापसी कर सकते हैं, लेकिन अभी इसकी उम्मीद भी मुश्किल लग रही है.

हार्दिक पंड्या को हाल ही में मुंबई इंडियंस ने अपना कप्तान बनाया था. आईपीएल 2024 से पहले हुए ऑक्शन और रिटेंशन में हार्दिक ने गुजरात टाइटन्स का साथ छोड़ा था और मुंबई इंडियंस जॉइन कर ली थी. मुंबई ने अब हार्दिक को अपना कप्तान बनाया है, जबकि रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया गया है. ऐसे में अगर अब आईपीएल 2024 में हार्दिक पंड्या नहीं खेलते हैं, तो सवाल ये भी होगा कि टीम की कप्तानी कौन करेगा, क्या रोहित शर्मा को फिर से कप्तान बनाया जाएगा.

IPL 2024 के लिए मुंबई इंडियंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, विष्णु विनोद, अर्जुन तेंदुलकर, शम्स मुलानी, नेहाल वढेरा, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, आकाश मढवाल, जेसन बेहरनडॉर्फ, हार्दिक पंड्या और रोमारियो शेफर्ड, जेराल्ड कोइटजी, दिलशान मधुशंका, श्रेयस गोपाल, नमन धीर, अंशुल कंबोज, नुवान तुशारा, मोहम्मद नबी, शिवालिक शर्मा

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch