Sunday , February 25 2024

ललन सिंह ने JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, 29 को नीतीश लेंगे फैसला

ललन सिंह ने JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, 29 को नीतीश लेंगे फैसलाबिहार में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड के हवाले से बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों की मानें तो जदयू के ललन सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा नीतीश कुमार को सौंप दिया है. लेकिन इसपर फैसला या घोषणा 29 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली पार्टी की बैठक में लिया जाएगा.

कई दिग्गज छोड़ चुके हैं अध्यक्ष पद

इससे पहल नीतीश कुमार जॉर्ज फर्नांडीस से लेकर शरद यादव, आरसीपी सिंह, उपेंद्र कुशवाहा और प्रशांत किशोर को पार्टी के सबसे बड़े पद से हटा चुके हैं. इस बार नीतीश कुमार पार्टी की कमान किसे देंगे, यह देखना दिलचस्प होगा. आरसीपी सिंह जो नीतीश कुमार के कभी सिपहसलार थे, उन्होंने पार्टी का पद छोड़ने के बाद नीतीश के ही खिलाफ बगावत छेड़ दी थी.

इंडिया गठबंधन से नहीं हैं नाराज: नीतीश

नीतीश कुमार का पार्टी के साथ-साथ इंडिया गठबंधन पर भी फोकस है. नीतीश कुमार इस कोशिश में हैं कि जितनी जल्दी हो सके, बिहार समेत कुछ राज्यों में विपक्ष का सीट बंटवरा हो जाए. कल सोमवार को भी यह पूछे जाने पर कि क्या नीतीश कुमार विपक्ष का चेहरा न बनाए जाने से नाराज हैं, कुमार ने कहा कि इस तरह की बातें फिजूल हैं. वह पूरे मन से इंडिया गठबंधन के साथ हैं और मल्लिकार्जुन खड़गे को प्रधानमंत्री का चेहरा बनाए जाने की बात से उन्हें तनिक भी दिक्कत नहीं है.

ललन सिंह के सवाल पर बोले बिहार सरकार में मंत्री विजय चौधरी ने क हा है कि इस तरह की सूचना पार्टी के पास और मेरे पास नहीं है. मीडिया इस तरह की अटकलों को पैदा कर रहा है. चौधरी ने कहा कि 29 को राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक हो रही है क्योंकि काफी दिनों से बैठक लंबित था. चौधरी ने इसे लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लाजिम बैठक कहा है. चौधरी ने जनता दल यूनाइटेड के भीतर किसी भी तरह के अंदरूनी कलह से साफ इनकार किया है. वहीं यह भी कहा कि महागठबंधन मे सीट शेयरिंग का मामला जल्द ही सुलझा लिया जायेगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch