Sunday , February 25 2024

कोरोना से संक्रमित मरीजों के घरवाले भी हो रहे पॉजिटिव, लखनऊ में एक ही परिवार के 2 अन्य लोग चपेट में आए

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए मामले अब तेजी से बढ़ते जा रहे है। लखनऊ, मुरादाबाद, नोएडा समेत कई जिलों में कोरोना के नए सब वेरिएंट JN.1 के अलर्ट के बाद से लगातार संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। इसको लेकर यूपी सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शासन द्वारा इस संबंध में दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए है। इसी क्रम में राजधानी लखनऊ दो अन्य लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। इस तरह लखनऊ में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 5 पहुंच गई है।

लखनऊ स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक बृहस्पतिवार को चंदर नगर के दो लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इसमें एक बच्ची और एक पुरूष शामिल है। किसी की भी हालत नाजुक नहीं है। दोनों ही कोरोना पॉजिटिव मरीज अपने घर पर ही होम आइसोलेशन में है। दोनों मरीजों का डॉक्टरों की निगरानी में इलाज चल रहा है। तबियत खराब होने के बाद बुधवार को दोनों मरीजों के सैंपल कोरोना की जांच के लिए भेजे गए थे। बृहस्पतिवार की शाम को जारी हुई जांच रिपोर्ट में यह दोनों मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

वहीं जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. निशांत निर्वाण ने बताया बताया कि बीते दिनों आलमबाग क्षेत्र में एक महिला पॉजिटिव मिली थी उसके ही फैमिली मेंम्बर है। इस तरह बृहस्पतिवार को जिनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है ये दोनों मरीज एक ही परिवार से है। अब इनके सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग की जांच के लिए भेजे जाएंगे। इसके साथ ही राजधानी लखनऊ में कोरोना से संक्रमित ऐक्टिव मरीजों की संख्या पांच पहुंच गई है।

लखनऊ स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से बचने के लिए सावधानियां जारी की है। इसमें कहा गया है कि बुजुर्ग और बच्चों को भीड़ भाड़ वाले जगहों पर ले जाने से बचे। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थलों, कार्यालयों, बाजारों और अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क, सेनेटाइजर की व्यवस्था करते हुए सोशल डिस्टेसिंग का पालन करे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch