Sunday , February 25 2024

केजरीवाल ED का सामना करेंगे या नहीं, AAP ने क्या दिया इस सवाल का जवाब

केजरीवाल ED का सामना करेंगे या नहीं, AAP ने क्या दिया इस सवाल का जवाबकथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में तीसरी बार तलब किए गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल क्या प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने बुधवार को पेश होंगे? इस सवाल पर सस्पेंस अब भी बरकरार है। आम आदमी पार्टी (आप) ने इस पर ‘हां या ना’ में जवाब ना देकर कुछ उसी तरह टाल दिया है जिस तरह पहले दो मौकों पर आखिरी वक्त में जवाब सामने आया कि केजरीवाल ईडी के सामने नहीं जाएंगे। मंगलवार को पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि ‘आप’ ईडी के समन पर कानून के मुताबिक फैसला लेगी।

ईडी के सामने फिर पेश नहीं होंगे केजरीवाल: बीजेपी
इस बीच भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री 3 जनवरी को एक बार फिर ईडी के समन पर पेश नहीं होंगे। भाजाप के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि ‘आप’ की 4 से 10 जनवरी के बीच जनसभा आयोजित करने की घोषणा से पता चलता है कि अरविंद केजरीवाल की 3 जनवरी को ईडी के सामने पेश होने की संभावना नहीं है। गौरतलब है कि ‘आप’ ने दिल्ली के हर वार्ड में ‘मैं भी केजरीवाल’ जनसंवाद की घोषणा की है। इससे पहले पार्टी ने घर-घर जाकर लोगों से यह पूछा कि यदि केजरीवाल को गिरफ्तार किया जाता है तो उन्हें इस्तीफा देना चाहिए या जेल से सरकार चलानी चाहिए। ‘आप’ का दावा है कि 98 फीसदी लोग चाहते हैं कि केजरीवाल जेल जाने पर भी इस्तीफा ना दें।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch