Sunday , February 25 2024

चीखते लोग, अफरा-तफरी…जापान में एयरपोर्ट पर जिस विमान में लगी आग, कैसा था उसके अंदर का मंजर

चीखते लोग, अफरा-तफरी...जापान में एयरपोर्ट पर जिस विमान में लगी आग, कैसा था उसके अंदर का मंजर; VIDEOजापान के हानेडा हवाई अड्डे पर मंगलवार को दो विमानों की टक्कर के बाद आग लग गई। आग लगने के बाद विमान के अंदर क्या हालात थे, इसका वीडियो सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि विमान में सवार यात्रियों में चीख-पुकार मची हुई है। लोग बचने के लिए इधर-उधर भागते नजर आ रहे हैं। वहीं, कुछ लेाग अपने मास्क के ऊपर हाथ रखे हुए हैं। एक अन्य वीडियो में दिखाई दे रहा है कि लोग अंदर बैठे हुए हैं और विमान रनवे पर दौड़ रहा है। बता दें कि इस विमान के अंदर से पांच जले हुए लोगों के शव भी बरामद हुए हैं।

गौरतलब है कि जापान की राजधानी में हानेडा हवाई अड्डे के रनवे पर मंगलवार को एक यात्री विमान जापानी तटरक्षक विमान से टकरा गया जिससे उसमें आग लग गई। जापान एअरलाइंस की उड़ान जेएएल-516 में सवार सभी 379 लोग विमान के पूरी तरह से आग की चपेट में आने से पहले सुरक्षित बाहर निकल आए। जापानी तटरक्षक ने कहा कि उसके विमान का पायलट बच गया है। एनएचके ने बताया कि तटरक्षक विमान के चालक दल के पांच अन्य सदस्य मृत मिले हैं।

फुटेज में ऐसा नजारा
स्थानीय टीवी चैनल के वीडियो में जापान एयरलाइंस के विमान के रनवे पर उतरने के दौरान आग और धुएं का एक बड़ा गुबार दिखाई दिया। इसके बाद विमान के पंख के आसपास के क्षेत्र में आग लग गई। एक घंटे बाद की वीडियो फुटेज में विमान पूरी तरह से जलता हुआ दिखाई दिया। एनएचके टीवी ने कहा कि विमान एयरबस ए-350 था, जिसने साप्पोरो शहर के पास शिन चिटोस हवाई अड्डे से हानेडा के लिए उड़ान भरी थी।

सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक
तटरक्षक प्रवक्ता योशिनोरी यानागिशिमा ने यात्री विमान और (तटरक्षक) बल की उड़ान एमए-722, बॉम्बार्डियर डैश-8 के बीच टक्कर की पुष्टि की। बाद में तटरक्षक बल की उड़ान से पांच लोगों के जले हुए शव बरामद किए गए हैं। हानेडा जापान के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है, और कई लोग नए साल की छुट्टियों में यात्रा करते हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch