Thursday , May 2 2024

‘पूरा इकोससिट्म ही यौन अपराधियों को बढ़ावा देता है’ : CM स्टालिन और चिदंबरम पर भड़कीं तमिल सिंगर, बर्बाद होने का दिया श्राप

सीएम स्टालिन और पी चिदंबरमतमिल गायिका चिन्मयी श्रीपदा ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और पी चिदंबरम को लताड़ा है। दोनों गीतकार वराईमुथु के साथ मंच साझा कर रहे थे। चिन्मयी ने वराईमुथु पर यौन शोषण का आरोप वर्ष 2018 में MeToo कैम्पेन चलने के दौरान लगाया था।

चिन्मई ने लिखा, “तमिलनाडु के कुछ सबसे शक्तिशाली लोगों ने मेरे साथ छेड़छाड़ करने वाले को मंच दिया, जबकि मुझ पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। मेरे करियर के कई साल बर्बाद हो गए। मैं आशा करूँगी कि इनका पूरा इकोसिस्टम जो कि यौन अपराधियों को बढ़ावा देता है और उनको सपोर्ट करता है, जबकि सच बोलने वाले ईमानदार लोगों को जेल में डालता है, बर्बाद होना चालू हो जाए। मैं प्रार्थना करूँगी और तब तक प्रार्थना करती रहूँगी जब तक मेरी इच्छा पूरी न हो जाए – वैसे भी मैं और कुछ नहीं कर सकती।”

39 वर्षीय चिन्मई श्रीपदा मुख्य रूप से दक्षिण भारत की फिल्मों के लिए गाने गाती हैं। उन्होंने 2018 में 70 वर्षीय वराईमुथु पर वर्ष 2005 के दौरान उन्हें स्विट्ज़रलैंड दौरे के दौरान एक कमरे में बुलाने का आरोप लगाया था। उन्होंने इसके अलावा उन्होंने वराईमुथु पर अपना करियर बर्बाद करने की धमकी देने का आरोप लगाया था। वराईमुथु पर इन आरोपों के लगने के बाद कई अन्य महिलाओं ने भी ऐसे ही बुरे अनुभव साझा किए थे। जब वराईमुथु ने इससे बचना चाहा तो चिन्मई ने उन्हें झूठा करार दिया था।

मुख्यमंत्री स्टालिन ने 1 जनवरी, 2024 को वराईमुथु के साथ मंच साझा करने का ट्वीट भी किया था। चिन्मई ने इससे पहले भी कमाल हसन और अन्य बड़े चेहरों पर इन आरोपों पर चुप रहने का आरोप लगाया था। वह इस मामले में कार्रवाई के लिए स्टालिन को पत्र भी लिख चुकी हैं। उन्होंने द्रमुक के कई नेताओं को वराईमुथू को बचाने का आरोप लगाया था।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch