Wednesday , February 28 2024

‘उतनी ही सीटें मांगें, जिस पर जीत सकें…’ सीट शेयरिंग पर सपा ने कांग्रेस को दी ये सलाह!

'उतनी ही सीटें मांगें, जिस पर जीत सकें...' सीट शेयरिंग पर सपा ने कांग्रेस को दी ये सलाह!लखनऊ। उत्तर प्रदेश में INDIA गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर फाइनल मुहर लगने से पहले समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को दो टूक संदेश दे दिया है. सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस से उनकी सुविधा के मुताबिक सीटों की सूची की मांग की है. समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस से कहा है कि पहले आप उन सीटों की सूची आगे बढ़ाएं, जिन पर आप के उम्मीदवार जीत सकते हैं या फिर जिन-जिन सीटों पर आप चुनाव लड़ना चाहते हैं.

समाजवादी पार्टी ने कहा कि प्रदेश की सभी 80 सीटों पर सर्वे हो चुका है. कौन कहां से जीत सकता है, इसका आकलन पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के पास है. ऐसे में सपा ने कहा कि हमें केवल लड़ने के लिए नहीं बल्कि जीतने के मकसद से मैदान में कूदना चाहिए. समाजवादी पार्टी ने कहा कि उसे ही यूपी में लीड करने देना चाहिए,ये गठबंधन के हित में होगा.

सूत्र ये भी बता रहे हैं कि समाजवादी पार्टी के इस संदेश के जवाब में कांग्रेस पार्टी ने भी अपना जवाब भेज दिया है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने यूपी में 80 में से 25 सीटों की मांग की है. हालांकि समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस से कहा है कि वही सीटें मांगें जिन पर सीट की संभावना हो.

गौरतलब है कि 12 जनवरी को एक और अहम बैठक होने जा रही है. जिसमें समाजवादी पार्टी अपने सभी जिलाध्यक्षों, महानगर अध्यक्षों, विधायकों, विधानसभा के पूर्व उम्मीदवारों और विधानसभा प्रभारियों के साथ लखनऊ में बैठक करने जा रही है. उस बैठक से पहले सभी से गठबंधन और उम्मीदवारों को लेकर बंद लिफाफे में इनपुट मांगा गया है. 12 जनवरी की बैठक में उस इनपुट पर विचार-विमर्श किया जायेगा. हालांकि सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में मायावती को लेकर दोनों पार्टियों ने कोई बात नहीं की.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch