Saturday , February 24 2024

लखनऊ में हाड़ कंपाने वाली ठंड, 13 जनवरी तक आठवीं क्लास तक के सभी स्कूल बंद

cold, weather- India TV Hindiलखनऊ। देश के उत्तरी राज्य इन दिनों कड़ाके की सर्दी झेल रहे हैं। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी हाड़ कंपाने वाली ढंड का कहर जारी है। ठंड के प्रकोप को देखते हुए 13 जनवरी तक आठवीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है।

इस आदेश के मुताबिक क्लास आठ तक के सभी सरकार और गैर सरकारी स्कूलों में 13 जनवरी तक छुट्टी रहेगी। वहीं 9 वीं से 12 वीं तक के क्लास सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक संचालित होंगे।

इसके साथ ही स्डूडेंट्स को ठंड से बचाव की जिम्मेदारी भी स्कूल प्रबंधन को करनी होगी। स्कूल प्रबंधन की ओर से यह सुनिश्चित किया जाएगा कि क्लास में तापमान सामान्य बनाए रखने के लिए हीटर आदि का प्रयोग किया जाएगा।

school close, cold

स्टूडेंट्स को क्लास, प्रैक्टिकल या परीक्षा के लिए बाहर खुले में नहीं बैठाया जाएगा। इसके साथ ही स्टूडेंट्स के लिए यूनीफॉर्म पहनने की बाध्यता भी समाप्त कर दी गई है और यह सलाह दी गई है कि ऐसे गर्म कपड़े पहनें जो ठंड से बचाव करने में सक्षम हों उन्हें पहनकर ही स्टूडेंट स्कूल जाएं। इसके साथ ही यह आदेश में यह भी कहा गया है कि जहां तक संभव हो ऑनलाइन क्लास आयोजित किए जाएं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch