Sunday , February 25 2024

हल्द्वानी में अवैध मदरसे पर चला बुलडोजर, विरोध में पत्थरबाजी के बाद फूंके गए पुलिस के कई वाहन

हल्द्वानी में अवैध मदरसे और नमाज स्थल पर चला बुलडोजर.उत्तराखंड में धामी सरकार का बुलडोजर लगातार अतिक्रमण के खिलाफ चल रहा है. इसी कड़ी में हल्द्वानी के थाना बनभूलपुरा क्षेत्र में आज बुलडोजर गरजा. नगर निगम और पुलिस की टीम की मौजूदगी में ये एक्शन मलिक के बगीचे में अवैध मदरसे और नमाज स्थल पर हुआ. इस दौरान अराजक तत्वों ने पुलिस प्रशासन और पत्रकारों पर जमकर पथराव किया. इसमें एसडीएम सहित कई पुलिसकर्मी और पत्रकार घायल भी हुए हैं.

बताते चलें कि भारी पुलिस बल के साथ नगर निगम की टीम मलिक के बगीचे पहुंची. यहां अवैध मदरसे और नमाज स्थल को जेसीबी से तोड़ने का काम शुरू ही हुआ था कि मुस्लिम महिलाओं और युवकों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.

देखते ही देखते अराजक तत्वों ने पुलिस, प्रशासन और नगर निगम की टीम पर भारी पथराव शुरू कर दिया. इस पथराव में एसडीएम सहित कई पुलिसकर्मी और निगम कर्मचारी घायल हो गए. इतना ही नहीं जेसीबी को निशाना बनाकर किए गए पथराव में इसका शीशा टूट गया.

bulldozer runs on illegal madrasa in Haldwani
प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले किए कई वाहन.

अराजक तत्वों को तितर-बितर करने के लिए छोड़े गए आंसू गैस के गोले

भारी विरोध के बावजूद नगर निगम का अभियान जारी रहा. नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, एसडीएम परितोष वर्मा समेत नगर निगम की टीम ने लोगों को काफी समझाने की कोशिश की. पथराव थमता न देख पुलिस ने अराजक तत्वों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े.

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया है. इतना ही नहीं बन भूलपुरा थाने पर भारी पथराव किया है. पुलिस फोर्स की ओर से हवाई फायरिंग की गई है.

‘पथराव करने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित किया जा रहा’

नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि मदरसा और नमाज वाली जगह पूरी तरह अवैध है. इसके पास तीन एकड़ जमीन पर नगर निगम ने पूर्व में कब्जा ले लिया था. अवैध मदरसे और नमाज स्थल को सील कर दिया था. अब इसे आज ध्वस्त कर दिया गया है. कार्रवाई के दौरान पथराव करने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है. उनकी गिरफ्तारी की जा रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch