Sunday , February 25 2024

बागपत से जयंत चौधरी की पत्नी चारू होंगी एनडीए की उम्मीदवार

आरएलडी बनेगी NDA का हिस्सा, 2+1 फॉर्मूले पर बात पक्की, बागपत से चुनाव लड़ेंगी जयंत की पत्नी चारूलोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोकदल अब एनडीए का हिस्सा होगा. दोनों दलों के बीच सीट बंटवारा फाइनल हो चुका है.भाजपा ने आरएलडी के साथ 2+1 फॉर्मूले पर डील पक्की कर दी है. यह फॉर्मूला 2 लोकसभा और 1 राज्यसभा सीट के लिए है. आरएलडी को जो दो सीटें दी गई हैं उनमें पहली सीट बागपत और दूसरी बिजनौर है. खास बात ये है कि बागपत सीट से जयंत चौधरी की पत्नी चारू के नाम का भी ऐलान कर दिया गया है.

लोकसभा चुनाव को देखते हुए एनडीए के साथ आरएलडी का यह गठबंधन काफी महत्वपूर्ण सिद्ध होगा. यह समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के लिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है. पहले दावा किया जा रहा था कि दोनों दलों के बीच 4 सीटों पर बातचीत चल रही हैं, लेकिन अब जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक एनडीए की ओर से आरएलडी को यूपी में 2 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का मौका दिया जाएगा. इसके अलावा एक राज्यसभा सीट भी दी जाएगी.

सोमपाल शास्त्री को भेजा जाएगा राज्यसभा

एनडीए ने पश्चिमी यूपी की बागपत और बिजनौर सीट आरएलडी को दी हैं, इसके अलावा एक राज्यसभा सीट पर भी बातचीत तय हो गई है, माना जा रहा है कि इस सीट से आएलडी के सोमपाल शास्त्री को राज्यसभा भेजा जाएगा. इसके अलावा बागपत की सीट से जयंत चौधरी की पत्नी चारू मैदान में उतरेंगी. बिजनौर से आरएलडी का प्रत्याशी कौन होगा फिलहाल यह साफ नहीं हो सका है.

अखिलेश यादव के लिए बड़ा झटका

आरएलडी और एनडीए के बीच सीट बंटवारे पर बनती दिख रही यह सहमति सपा प्रमुख अखिलेश यादव के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. दरअसल आरएलडी लंबे समय समय से समाजवादी पार्टी के सहयेागी हैं, दोनों ही दल इंडिया गठबंधन का भी हिस्सा हैं. कुछ समय पहले ही दोनों दलों ने लोकसभा चुनाव भी साथ लड़ने का ऐलान किया था और फिर साथ ही इंडिया गठबंधन की बैठकों में नजर आए थे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch