Sunday , February 25 2024

‘अब बुलडोजर बर्दाश्त नहीं करेंगे, जान से मार देंगे’: हल्द्वानी दंगों पर मौलाना तौकीर रज़ा ने धमकाया, बरेली की सड़कों पर उतरी इस्लामी भीड़, अलर्ट पर पुलिस-प्रशासन

मौलाना तौकीर रज़ा, बरेलीएक तरफ उत्तराखंड के हल्द्वानी में इस्लामी कट्टरपंथी भीड़ हिंसा कर रही है, वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के बरेली से धमकी दी जा रही है। मौलाना तौकीर रज़ा ने कहा है कि जो हम पर हमला करेगा, उसे मार देंगे। मौलाना तौकीर रज़ा का कहना है कि बुलडोजर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इतना ही नहीं, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल भी कर दिया। मौलाना तौकीर रज़ा पहले भी अपने भड़काऊ बयानों के कारण जाने जाते रहे हैं।

मौलाना तौकीर रज़ा ने कहा, “अब किसी बुलडोजर को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर कोर्ट संज्ञान नहीं ले रहा है तो हम अपनी हिफाजत खुद करेंगे। हमें कानूनी अधिकार है अगर हमारे ऊपर हमला होता है तो हम उसको जान से मार दें। ये हमारा कानूनी अधिकार है।” मौलाना के इस भड़काऊ बयान के बाद बरेली में अलर्ट जारी कर दिया गया है। यूपी के प्रमुख मस्जिदों में नमाज के समय चौकसी रखने के लिए पुलिस को कहा गया है। यूपी पुलिस मुख्यालय से अलर्ट आया है। यूपी में जगह-जगह फ्लैग मार्च किया जा रहा है।

साथ ही तौकीर रज़ा खान ने सामूहिक गिरफ़्तारी और ‘जेल भरो आंदोलन’ का भी आह्वान किया है। इसके कारण हजारों लोग सड़क पर उतर आए हैं। पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। ड्रोन से निगरानी की जा रही है। तौकीर रज़ा के समर्थकों को रोकने का प्रयास किया जा रहा है। समर्थक बैरिकेड्स गिरा कर आगे बढ़ गए। तौकीर रज़ा ने धमकाते हुए कहा है कि क्या तुम हमारे घर पर बुलडोजर चलाओगे तो हम चुप बैठेंगे?

तौकीर रज़ा का पूछना है कि अगर कोई अपराधी है तो उसके मकान, मदरसा या मस्जिद पर बुलडोजर क्यों चलाया जा रहा है? उन्होंने देश भर में नफरत का माहौल बनाए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि बरेली से शुरू हुए अभियान को पूरे भारत में चलाया जाएगा। सुरक्षा को लेकर 1000 से अधिक सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं। PAC और RAF को भी तैनात किया गया है। यूपी भाजपा के नेता मोहसिन ने इसे माहौल बिगाड़ने की साजिश करार दिया है।

 

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch