Friday , June 14 2024

राज्यसभा चुनाव पर सपा में बड़ी फूट, सुरेश खन्ना के कमरे में बैठे कई विधायक; मनोज पांडेय ने छोड़ा पद

राज्यसभा चुनाव पर सपा में बड़ी फूट, सुरेश खन्ना के कमरे में बैठे कई विधायक; मनोज पांडेय ने छोड़ा पदराज्‍यसभा में यूपी की 10 सीटों के लिए मतदान शुरू होते ही क्रास वोटिंग का खेल खुलने लगा है। इसके साथ ही इस्‍तीफों का दौर भी शुरू हो गया है। कल अखिलेश यादव के डिनर से आठ विधायक गायब रहे थे। आज सपा के विधायक  अभय सिंह और राकेश प्रताप सिंह वोट डालने विधानसभा पहु्ंचे।

राकेश सिंह ने कहा,’मैं पहले ही विधानसभा में कह चुका हूं जय श्रीराम, जल्द ही मीडिया को पता चल जाएगा कि हमने किसे वोट किया है।’ उधर, रायबरेली के उंचाहर से सपा विधायक मनोज पांडे ने चीफ व्हिप (मुख्य सचेतक) के पद से इस्तीफा दे दिया है। वह पिछले दो दिन से अपनी पार्टी के संपर्क में नहीं थे। राज्‍यसभा चुनाव के साथ ही सपा में बड़ी फूट होती दिखने लगी है। वोटिंग के लिए पहुंचे कई विधायक वित्‍त मंत्री सुरेश खन्‍ना के कमरे में बैठे दिखे।

पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव को लिखी चिट्ठी में मनोज पांडेय ने लिखा, ‘ अवगत कराना है कि आपके द्वारा हमें सपा विधानमंडल दल उ.प्र. विधानसभा का मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया था। अतः मैं मुख्य सचेतक के पद से त्यागपत्र दे रहा हूं। कृप्या इसे स्वीकार करने की कृपा करें।’

सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि मनोज पांडेय ने सीएम योगी आदित्यनाथ से बात की। इस बीच मनोज पाण्डेय के घर दया शंकर सिंह भी पहुंचे। कहा जा रहा है कि दयाशंकर सिंह उन्‍हें अपने साथ लेकर वोटिंग के लिए जाएंगे। बताया जाता है कि दयाशंकर सिंह ने ही मनोज पाण्डेय की फोन पर सीएम योगी से बात कराई।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch