Friday , June 14 2024

राजस्थानः कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री, गहलोत सरकार के पूर्व मंत्री, विधायकों समेत कई नेता बीजेपी में शामिल

लालचंद कटारिया

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री, राज्य मंत्री और विधायकों समेत बड़े नेताओं ने रविवार को बीजेपी जॉइन कर लिया है.

बीजेपी का दामन थामने वालों में कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए सरकार में मंत्री रहे लालचंद कटारिया, राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार में गृह राज्य मंत्री रहे राजेंद्र यादव, नागौर से मिर्धा परिवार के पूर्व विधायक रिछपाल मिर्धा और विजयपाल मिर्धा, पूर्व सांसद और राज्य मंत्री रहे खिलाड़ी लाल बैरवा, आलोक बेनिवाल समेत कई बड़े नाम इस सूची में शामिल हैं.

इसके अलावा राज्य कांग्रेस के पदाधिकारी, कांग्रेस सेवा दल के पदाधिकारी और कुछ अन्य दलों के नेता भी बीजेपी में शामिल हुए हैं.

बीजेपी में शामिल हुए कई कांग्रेस नेता

बीते दिनों कांग्रेस से मंत्री रहे महेंद्रजीत सिंह मालवीय और ज्योति मिर्धा भी कांग्रेस से बीजेपी में गए हैं और लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जारी की गई बीजेपी की पहली सूची में बांसवाड़ा और नागौर से उन्हें बीजेपी प्रत्याशी बनाया गया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch