Tuesday , June 25 2024

अमेरिका ने भी दिया चीन को झटका, TikTok को बैन करने के लिए सदन ने पारित किया विधेयक

टिकटॉक।- India TV Hindiभारत के बाद अमेरिका ने भी चीन को बड़ा झटका दिया है। अमेरिकी सदन ने चीनी एप टिकटॉक को बैन करने के लिए एक विधेयक पारित किया है। अमेरिकी सदन ने टिकटॉक पर प्रतिबंध  लगाने वाले इस विधेयक को भारी बहुमत से पारित करके चीन को कड़ा संदेश दिया है। राजनीतिक रूप से विभाजित वाशिंगटन में टिकटॉक को बैन करने के मामले में गजब की द्विदलीय एकता दिखाई दी। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सांसदों ने प्रस्तावित कानून के पक्ष में 352 और विपक्ष में सिर्फ 65 वोट दिए।

ह्वाइट हाउस ने दिया ये बयान

व्हाइट हाउस ने कहा है कि अगर यह विधेयक राष्ट्रपति के डेस्क पर आता है तो जो बाइडेन उस विधेयक पर हस्ताक्षर करेंगे, जिसे आधिकारिक तौर पर “विदेशी शत्रु नियंत्रित अनुप्रयोगों से अमेरिकियों की रक्षा अधिनियम” के रूप में जाना जाता है। टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस को 180 दिनों के भीतर ऐप बेचने की आवश्यकता है या इसे संयुक्त राज्य अमेरिका में ऐप्पल और Google ऐप स्टोर से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। यह राष्ट्रपति को अमेरिका के प्रतिकूल माने जाने वाले किसी देश के नियंत्रण में होने पर अन्य अनुप्रयोगों को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा घोषित करने की शक्ति भी देता है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, टिकटॉक के खिलाफ वाशिंगटन का पुनरुत्थान अभियान कंपनी के लिए एक आश्चर्य के रूप में आया, जब बाइडेन पिछले महीने दूसरे कार्यकाल के लिए अपने अभियान के हिस्से के रूप में ऐप में शामिल हुए तो टिकटॉक के अधिकारी आश्वस्त हो गए। टिकटॉक के सीईओ शौ ज़ी च्यू वाशिंगटन में हैं और बिल को रोकने के लिए समर्थन जुटाने की कोशिश कर रहे हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch