Sunday , June 16 2024

सपा नेता गायत्री प्रजापति के ठिकानों पर ED की रेड, अमेठी-लखनऊ और मुंबई में 8 ठिकानों पर चल रही छापेमारी

सपा नेता गायत्री प्रजापति के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati) के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापेमारी की है. ईडी की ये छापेमारी लखनऊ, अमेठी और मुंबई में आठ जगहों पर की जा रही है. बीती 16 जनवरी को हुई छापेमारी के दौरान एजेंसी को गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati) और उनके बेटों द्वारा रियल एस्टेट कंपनियों में निवेश के सबूत मिले थे.

अमेठी में पूर्व मंत्री के घर पर छापेमारी के दौरान ईडी के कई अधिकारी मौजूद हैं. घर के बाहर सुरक्षा बल तैनात हैं. गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati) की पत्नी महाराजी देवी (Maharaji Devi) और छोटा बेटा अनुराग प्रजापति (Anurag Prajapati) भी घर के अंदर मौजूद हैं. इसके अलावा गायत्री प्रजापति के करीबी के यहां भी ये छापेमारी हुई है. अमेठी के आवास विकास कॉलोनी और गंगागंज मोहल्ले में ईडी की ये छापेमारी चल रही है. इसके अलावा लखनऊ में एक महिला के घर पर भी रेड चल रही है.

गायत्री प्रजापति के कई ठिकानों पर चल रही छापेमारी

गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati) की करीबी महिला के नाम सुल्तानपुर रोड और गोसाईगंज में करोड़ों की जमीन है. यूपी पुलिस के एक बड़े अफसर से इस महिला का विवाद हुआ था तो अफसर के खिलाफ इसने एफआईआर भी कराई थी. इससे पहले ईडी की टीम ने 16 जनवरी को गायत्री (Gayatri Prajapati) के ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस दौरान अमेठी और लखनऊ में छानबीन हुई थी, जिसमें एजेंसी को गायत्री प्रजापति और उनके बेटों द्वारा रियल एस्टेट कंपनियों में निवेश के सबूत मिले थे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch