Thursday , June 20 2024

मेरठ से अरुण गोविल उम्मीदवार, वरुण गांधी का टिकट कटा… BJP की पांचवी लिस्ट में UP से कौन-कौन उम्मीदवार

वरुण गांधी और अरुण गोविल. (फाइल फोटो)बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी पांचवी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों सहित देश भर में 111 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. बीजेपी ने मेरठ लोकसभा सीट से रामायण में भागवान राम के रूप का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि पीलीभीत से अपने वर्तमान सांसद वरुण गांधी  का टिकट काट दिया है.

BJP ने यूपी की इन सीटों पर उतारे उम्मीदवार

भाजपा ने सहारनपुर से राघव लखनपाल, मुरादाबाद से सर्वेश सिंह, मेरठ से अरुण गोविल, गाजियाबाद से अतुल गर्ग, अलीगढ़ से सतीश गौतम, हाथरस (SC) से अनूप वाल्मीकि, बदायूं से दुर्विजय सिंह शाक्य, बरेली से छत्रपाल सिंह गंगवार, पीलीभीत से जितिन प्रसाद, सुल्तानपुर से मेनका गांधी, कानपुर से रमेश अवस्थी, बाराबंकी(SC) से राजरानी रावत, बहराईच (SC) अरविंद गोंड को चुनावी मैदान में उतारा  है.

बीजेपी ने दिग्गजों का काटा टिकट

बीजेपी ने अपनी पांचवीं लिस्ट जारी कर कई दिग्गजों का लोकसभा चुनाव से पत्ता काट दिया है. अपने बगावती तेवरों के लिए जाने-जाने वाले पीलीभीत के वर्तमान सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया है. पार्टी ने उनकी जगह कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए जितिन प्रसाद को चुनावी मैदान में उतारा है.

साथ ही बीजेपी ने गाजियाबाद से दो बार के सांसद जनरल वीके सिंह का टिकट काटकर अतुल गर्ग को अपना उम्मीदवार बनाया है. हालांकि, इस लिस्ट के आने से पहले जनरल वीके सिंह ने सोशल मीडिया पर ऐलान कर दिया था कि वो साल 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. बता दें कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में वोटिंग होगी.

BJP ने नवीन जिंदल को दिया टिकट

इस लिस्ट में बीजेपी ने हरियाणा की चार लोकसभा सीटों उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. इसमें सबसे रोचक नाम नवीन जिंदल और रणजीत चौटाला का है, क्योंकि जिंदल और चौटाला ने लिस्ट जारी होने से करीब एक घंटे पहले ही बीजेपी का दामन थामा था. बीजेपी ने कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल, हिसार से रणजीत चौटाला, सोनीपत सीट से मोहन लाल बडोली और रोहतक से अरविंद कुमार शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है.

बता दें कि नवीन जिंदल ने आज ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. उनके इस्तीफे की खबर सामने आई ही थी कि इसके कुछ ही देर बाद वह BJP में शामिल हो गए. नवीन जिंदल ने X पर एक पोस्ट करते हुए अपने इस्तीफे की घोषणा की. उन्होंने इस पोस्ट में कांग्रेस नेतृत्व के साथ पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का आभार जताया है और उन्हें धन्यवाद कहा है. नवीन जिंदल के भाजपा में जाने की अटकलें थीं, और रविवार शाम अपने इस्तीफे के तुरंत बाद वह भाजपा में शामिल हो गए.

 

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch