Saturday , June 15 2024

कोर्ट ने केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेजा: 11 दिन की रिमांड के बाद 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे दिल्ली सीएम, जेल में 3 किताबें दिए जाने की मांग की

arvind kejriwal in tihar jailकथित शराब नीति घोटाले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल की ईडी की हिरासत की अवधि आज खत्म हो गई। लेकिन अब उन्हें 15 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इसे लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हो रही थी। यानी अब दिल्ली के सीएम को 15 अप्रैल तक का समय तिहाड़ जेल के अंदर बिताना पड़ेगा।

गीता, रामायण के साथ ये किताब मांगी

इस पूरे मामले को लेकर पेशी के दौरान केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कुछ भी कर रहे हैं वह देश के लिए ठीक नहीं है। वहीं, न्यायिक हिरासत में भेजने के फैसले पर केजरीवाल ने एक आवेदन दाखिल किया है। उन्होंने तिहाड़ में रहने के दौरान स्पेशल डायट, दवाइयां, किताबें और धार्मिक लॉकेट पहनने की अनुमति मांगी है। किताबों में उन्होंने रामायण, गीता और ‘हाउ प्राइम मिनिस्टर डिसाइड’ मांगी है।

ईडी ने की थी न्यायिक हिरासत की मांग

ईडी की ओर से पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने अदालत से कहा था कि केजरीवाल ने डिजिटल उपकरणों से पासवर्ड नहीं दिए हैं। राजू ने कहा कि केजरीवाल सवालों के ठीक-ठीक जवाब देने की जगह यही कह रहे हैं कि उन्हें कुछ नहीं पता। इसके साथ ही उन्होंने अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की। बता दें कि अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था।

राजू ने कहा कि अरविंद केजरीवाल का आचरण पूरी तरह से असहयोगात्मक रहा है। उन्होंने पूछताछ को भटकाने की कोशिश की है। ऐसे में भविष्य में हमें हिरासत की आवश्यकता पड़ सकती है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch