Friday , June 14 2024

‘मैं स्‍ट्रॉन्‍ग कंटेंडर…99.9 परसेंट कैसरगंज से चुनाव लड़ूंगा’, बृजभूषण के दावे से खलबली, अब आगे क्‍या होगा…

बृजभूषण शरण सिंह ने कैसरगंज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का दावा किया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी/फाइल फोटो)लखनऊ। लोकसभा चुनाव-2024 के पहले चरण के लिए वोटिंग हो चुकी है. शुक्रवार को दूसरे चरण के लिए वोटिंग होनी है. चुनावी गहमा-गहमी के बीच कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि वह एक मजबूत प्रत्‍याशी हैं और कैसरगंज से उनका चुनाव लड़ना 99.9 फीसद तय है. बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह महिला पहलवानों के यौन प्रताड़ना मामले में आरोपी हैं. उनके खिलाफ कोर्ट में केस भी चल रहा है. ऐसे में बृजभूषण शरण सिंह के दावे की चर्चा सियासी गलियारों में होने लगी है.

उत्‍तर प्रदेश की कैसरगंज लोकसभा सीट को लेकर कयासबाजियों का दौर जारी है. बृजभूषण शरण सिंह यहां से भाजपा के मौजूदा सांसद हैं. दिलचस्‍प है कि भाजपा ने उत्‍तर प्रदेश की अधिकांश सीटों के लिए अपने प्रत्‍याशियों का ऐलान कर दिया है, लेकिन कैसरगंज सीट से अभी तक उम्‍मीदवार का ऐलान नहीं किया गया है. ऐसे में बृजभूषण सिंह द्वारा खुद को मजबूत उम्‍मीदवार बताना अपने आप में काफी महत्‍वपूर्ण है.

क्‍या बोले बृजभूषण सिंह?
कैसरगंज सीट से भाजपा के मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, ‘मैं फिलहाल उम्‍मीदवार नहीं हूं, लेकिन कैसरगंज सीट पर भाजपा के लिए कोई चुनौती नहीं है. पिछले चुनाव में जीत का अंतर 2 लाख मतों से भी ज्‍यादा का था. इस बार कार्यकर्ताओं ने 5 लाख से ज्‍यादा वोटों का नारा दिया है. यदि भगवान ने ऐसा फैसला कर लिया होगा तो मैं क्‍या कर सकता हूं? मैं मजबूत उम्‍मीदवार हूं, ऐसे में 99.9 फीसद है कि मैं चुनाव लड़ रहा हूं. 0.1 प्रतिशत के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है.’ उन्‍होंने आगे कहा कि यदि पार्टी उन्‍हें 1 घंटे पहले भी प्रत्‍याशी का ऐलान करेगी तो जनता उन्‍हें जितवाएगी.

बृजभूषण शरण सिंह अकूत संपत्ति के मालिक हैं. उनके 54 से अधिक महाविद्यालय और विद्यालय, नर्सिंग कॉलेज चलते हैं. इन संस्थानों में अधिकतर के प्रबंधक और संचालक या तो वह खुद या उनके परिवार का कोई सदस्य है. होटल व्यवसाय से भी जुड़े हैं. बृजभूषण की अपने गृहनगर गोंडा के अलावा लखनऊ में तमाम चल और अचल संपत्ति है. वह एक से अधिक प्राइवेट जेट और हेलीकॉप्टर के मालिक भी बताए जाते हैं. उन्हें महंगी गाड़ियों का शौक है. उनके काफिले में कई लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं, इनमें से कई की कीमत करोड़ों में है. बृजभूषण हथियारों के शौकीन हैं. चुनावी हलफमाने में दिए ब्योरे के मुताबिक उनके पास एक पिस्टल, एक राइफल और एक रिपीटर है, जबकि उनकी पत्नी के नाम पर भी एक राइफल और एक रिपीटर है. वह 2011 से भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद पर काबिज हैं. उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के विश्वोहरपुर में 8 जनवरी, 1957 को बृजभूषण शरण सिंह का जन्म हुआ. उनके पिता चंद्रभान शरण सिंह कांग्रेसी हुआ करते थे. कॉलेज के दिनों से ही बृजभूषण छात्र राजनीति में सक्रिय हो गए ​थे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch