Thursday , June 20 2024

अखिलेश यादव पर बिफरी मायावती, बोलीं- सपा दलित विरोधी, इनके काले कारनामे इतिहास में दर्ज

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आकाश आनंद का नाम लिए बिना बीएसपी में बदलाव पर स्टेटमेंट लिखा था. जिसे लेकर मायावती ने पलटवार किया है. उन्होनें अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा अपनी पार्टी, यादव समाज और परिवार के प्रत्याशियों की हालत देखो, उनकी चिंता करो, हमारी नहीं. सपा का चाल, चरित्र और चेहरा दलित विरोधी है. इनके काले कारनामे इतिहास में दर्ज हैं.

आपको बता दें कि बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने अखिलेश यादव पर बिफरी. उन्होनें अपने सोशल मीडिया एक्स के माध्यम से पोस्ट कर अखिलेश के स्टेटमेंट पर पलटवार कर सपा का चाल, चरित्र और चेहरा दलित विरोधी बताया है. आगे उन्होनें लिखा है कि “बीएसपी संगठन में क्या कुछ चल रहा है, इस पर घोर दलित-विरोधी सपा अगर कोई टिप्पणी व चिन्ता नहीं करे तो बेहतर. इसके बदले सपा नेतृत्व को चुनाव में उतारे गए उनके अपने परिवार व उनके यादव समाज के प्रत्याशियों का क्या हाल है इसकी केवल चिन्ता करें क्योंकि उन सब का हाल बेहाल है”.

वहीं मायावती ने आगे पोस्ट कर लिखा है कि “सपा का चाल, चरित्र व चेहरा, हमेशा की तरह आज भी, जबरदस्त दलित, अति-पिछड़ा व संविधान में इनको दिए गए आरक्षण आदि के अधिकारों की विरोधी पार्टी का है. प्रमोशन में आरक्षण को खत्म करना तथा इस सम्बंध में बिल को संसद में फाड़ना आदि इनके ऐसे कार्य हैं जिसे माफ करना मुश्किल”.

उन्होनें आकाश आनंद के लेकर बोलीं ” साथ ही, बीएसपी सरकार द्वारा बहुजन समाज में जन्मे महान संतों, गुरुओं व महापुरुषों के आदर-सम्मान में उनके नाम पर यूपी में बनाए गए जिलों, पार्कों, विश्वविद्यालयों आदि के नाम को जातिवादी सोच के कारण बदलना सपा सरकार के ऐसे कृत्य हैं जो इतिहास में काले कारनामे के रूप में दर्ज हैं”.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch