Monday , June 17 2024

ICC Men’s T20 WORLD CUP: गंभीर को हेड कोच बनाने को लेकर डील डन, आधिकारिक घोषणा बाकी

टी20 विश्व कप की शुरुआत 2 जून से शुरू हो जाएगी. इस बीच चर्चा है कि आखिर इस बार टीम इंडिया का हेड कोच कौन होगा? मीडिया रिपोर्ट्स ने दावा किया है कि हेड कोच के लिए सबसे ज्यादा चर्चित नाम किसी और का नहीं बल्कि इस साल आई पी एल विजेता टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के मेन्टोर गौतम गंभीर का है.

राहुल द्रविड़ ने नवंबर 2021 से भारत टीम के हेड कोच के रूप में मुख्य भूमिका निभाई है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मई की शुरुआत में ही पुष्टि कर दी थी कि भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नया मुख्य कोच नियुक्त करने के लिए जल्द ही विज्ञापन जारी किया जाएगा. इसी बीच, यह बात फैलने लगी थी कि किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को भारतीय टीम के हेड कोच के पद के लिए संपर्क किया गया है. जय शाह ने शुक्रवार को इन सभी दावों को खारिज किया और कहा कि बोर्ड ने किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को संपर्क नहीं किया है. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि हेड कोच को देश में खेल की संरचना की गहरी समझ होनी चाहिए. इसके बाद अब चर्चाएं तेज हो गई है, आखिर राहुल द्रविड़ का उत्तराधिकारी कौन होगा.

बता दें कि 27 मई को हेड कोच के पद के लिए आवेदन भेजने का आखरी दिन था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक आई पी एल फ्रेंचाइजी के मालिक ने बताया है कि गंभीर को हेड कोच बनाने को लेकर डील हो चुकी है और अब इसे लेकर बस घोषणा बाकी है. अगर गंभीर हेड कोच बनते हैं, तो उनका इस पद का कार्यकाल 1 जुलाई 2024 से लेकर 31 दिसंबर 2027 तक का होगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch