Sunday , June 16 2024

शेयर बाजार को लेकर PM मोदी और अमित शाह ने क्यों दिया बयान? राहुल गांधी ने की JPC की मांग

राहुल गांधीशेयर बाजार में मंगलावर को चुनावी नतीजे वाले दिन जो तबाही मची थी उसमें निवेशकों के करीब 31 लाख करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. इस मामले को लेकर अब राहुल गांधी ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने शेयर बाजार में इलेक्शन रिजल्ट डे पर आई सुनामी को लेकर अटैक किया और एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हिंदुस्तान के स्टॉक मार्केट की हिस्ट्री का सबसे बड़ा स्कैम है. उन्होंने इस मामले में जेपीसी की मांग की है.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी, अमित शाह और निर्मला सीतारमण को पहले से ही अनुमान था कि इस बार उन्हें 220 के आसपास सीटें मिल रही हैं, लेकिन फेक एग्जिट पोलों के जरिए लोगों में झूठ फैलाया गया. इसके बाद Exit Poll के अनुमानों के तुरंत बाद शेयर बाजार ने ऐसी छलांग लगाई की सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए, लेकिन अगले ही पल 4 जून को खटाक से अंडरग्राउंड में चला गया.

राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव नतीजे से पहले शेयर बाजार में शानदार उछाल आया था, लेकिन Lok Sabha Election Result Day के दिन शेयर बाजार में भारी गिरावट हुई. उन्‍होने कहा कि भारी गिरावट के कारण निवेशकों का 30 लाख करोड़ रुपये से ज्‍यादा का नुकसान हुआ. ये पैसा 5 करोड़ रिटेल इन्‍वेस्‍टर्स का है. उन्‍होंने कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए.

बता दें, 3 जून शेयर बाजार में तगड़ी तेजी आई थी. लगभग सभी एग्जिट पोल में बीजेपी की बंपर जीत दिखाई गई थी. लेकिन अगर दिन यानी 4 जून को बाजार में तेज गिरावट देखने को मिली थी. क्योंकि परिणाम एग्जिट पोल के मुताबिक नहीं थे, और बीजेपी अपने दम पर बहुमत से दूर रह गई थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch