Saturday , October 5 2024

बाबा भोले समेत सभी दोषियों पर हो ऐक्‍शन, राजनैतिक स्‍वार्थ में ढीला नहीं पड़े सरकार-मायावती

मायावती ने हाथरस भगदड़ में 121 मौतों के लिए जिम्‍मेदारों पर सख्‍त कार्रवाई की मांग की है। उन्‍होंने इस घटना को चिंताजनक बताते हुए लोगों से अंधविश्‍वास और पाखंडवाद का शिकार न बनने की अपील भी की।

बाबा भोले समेत सभी दोषियों पर हो ऐक्‍शन, राजनैतिक स्‍वार्थ में ढीला नहीं पड़े सरकार-मायावती बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने हाथरस भगदड़ में 121 मौतों के लिए जिम्‍मेदारों पर सख्‍त कार्रवाई की मांग की है। अपनी प्रतिक्रिया में उन्‍होंने इस घटना को अत्‍यंत चिंताजनक बताते हुए लोगों से अंधविश्‍वास और पाखंडवाद का शिकार न बनने की अपील भी की है। उन्‍होंने कहा कि किसी के बहकावे में आकर अपनी मुश्किलों को नहीं बढ़ाएं।

सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म ‘एक्‍स’ पर मायावती ने तीन बिंदुओं में अपनी बात रखी। उन्‍होंने लिखा, ‘देश में गरीबाों, दलितों व पीड़ितों आदि को अपनी गरीबी व अन्य सभी दुःखों को दूर करने के लिए हाथरस के भोले बाबा जैसे अनेकों और बाबाओं के अन्धविश्वास व पाखण्डवाद के बहकावे में आकर अपने दुःख व पीड़ा को और नहीं बढ़ाना चाहिए। यही सलाह है।’ उन्‍होंने आगे लिखा, ‘बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के बताए हुए रास्तों पर चलकर इन्हें सत्ता खुद अपने हाथों में लेकर अपनी तकदीर खुद बदलनी होगी अर्थात् इन्हें अपनी पार्टी बीएसपी से ही जुड़ना होगा, तभी ये लोग हाथरस जैसे काण्डों से बच सकते हैं जिसमें 121 लोगों की हुई मृत्यु अति-चिन्ताजनक।’

अंत में सरकार से सख्‍त कार्रवाई की मांग करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने लिखा, ‘हाथरस काण्ड में, बाबा भोले सहित अन्य जो भी दोषी हैं, उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। ऐसे अन्य और बाबाओं के विरुद्ध भी कार्रवाई होनी जरूरी। इस मामले में सरकार को अपने राजनैतिक स्वार्थ में ढ़ीला नहीं पड़ना चाहिए ताकि आगे लोगों को अपनी जान ना गवांनी पडे़।’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch