Tuesday , July 23 2024

Women’s Hockey World Cup 2018, India vs Italy : इटली को 3-0 से हरा भारत क्वार्टर फाइनल में

वंदना कटारिया, नेहा गोयल और लालरेमसियामी के गोल के दम पर भारत ने मंगलवार को महिला हॉकी विश्व कप के क्रासओवर मुकाबले में इटली को 3-0 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. भारत का क्वार्टर फाइनल में गुरुवार को आयरलैंड से सामना होगा.

भारत का क्वार्टर फाइनल तक का सफर आसान नहीं रहा. भारतीय टीम ने इंग्लैंड और अमेरिका के खिलाफ ड्रॉ खेला, जबकि आयरलैंड के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा था.  लेकिन अब भारत के पास पूल चरण में आयरलैंड के खिलाफ 0-1 से मिली हार का बदला चुकता करने का मौका है.

लालरेमसियामी ने  नौवें  मिनट में भारत को 1-0 से बढ़त दिलाई. पहले हाफ में भारत 1-0 से बढ़त बनाए रखने में सफल रहा. उसके लिए दूसरा गोल नेहा गोयल ने तीसरे क्वार्टर के अंतिम पलों में पेनल्टी कॉर्नर पर किया. वंदना कटारिया ने 55वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर को भुनाते हुए भारत की बढ़त 3-0 कर दी जो खेल के अंत कर बरकरार रही.

Hockey India

@TheHockeyIndia

FT| The Indian Women’s Team claim their place in the Quarter Finals of the Vitality Hockey Women’s World Cup London 2018 after an assured overall performance against Italy on 31st July 2018.

भारतीय टीम ने शुरू से ही मैच पर दबदबा बना लिया. नौवें मिनट में भारत को लालरेमसियामी ने शानदार गोल करके 1-0 की बढ़त दिलाई. लालरेमरियामी ने चतुराई से गेंद को गोल में डाला. इसके बाद पहले क्वार्टर तक भारत ने अपनी बढ़त 1-0 की कायम रखी. दूसरे क्वार्टर में भी भारतीय टीम पूरी तरह इटली पर हावी दिखी. हालांकि, ना तो भारत और न ही इटली गोल करने के अधिक मौके बना सके. हाफ टाइम तक भारतीय टीम 1-0 की बढ़त कायम रही.

तीसरे क्वार्टर की समाप्ति पर रानी रामपाल ने अपने अनुभव दिखाया और भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला. यह पेनल्टी कॉर्नर भारत के लिए बढ़त दिलाने वाला साबित हुआ और नेहा ने काफी जद्दोजहद के बीच टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी. भारत ने चौथे क्वार्टर में उसने एक और गोल दागकर इटली की उम्मीदें चकनाचूर कर दीं. 55वें मिनट में वंदना कटारिया ने शानदार गोल दागकर भारत को टूर्नामेंट में पहली जीत दिलाई. गुरजीत कौर ने वंदना कटारिया को शानदार पास दिया, जिस पर उन्होने भारत को 3-0 से आगे कर दिया. उसकी ये बढ़त अंत तक बरकरार रही.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin