Tuesday , July 23 2024

गृहयुद्ध की बात करने वाली ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक लोकसभा में सवाल पूछने के नाम पर हड़बड़ाए

नई दिल्‍ली। एक ओर एनआरसी के मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस नेता ममता बनर्जी जहां केंद्र सरकार के खिलाफ हमलावर रुख अपनाए हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी को मंगलवार को लोकसभा में उस वक्‍त विकट स्थिति का सामना करना पड़ा जब वह सदन में ठीक से बोल नहीं पाए. दरअसल मामला लोकसभा के प्रश्‍नकाल का है. अभिषेक बनर्जी और टीआरएस सदस्‍य के कविता को ‘तारांकित’ प्रश्‍न पूछना था. इसका जवाब मौखिक रूप से ही दिया जाता है. लेकिन कविता सदन में उपस्थित नहीं थी, लिहाजा स्‍पीकर सुमित्रा महाजन ने अभिषेक मुखर्जी का नाम सवाल पूछने के लिए पुकारा.

इस पर अभिषेक बनर्जी एकदम से हड़बड़ा गए क्‍योंकि द टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक वह प्रश्‍न पूछने के लिए तैयार नहीं थे और अचानक नाम बुलाए जाने से हड़बड़ा गए. कई बार उनसे सवाल पूछने के लिए आग्रह किया गया लेकिन तब भी वह तैयार नहीं दिखे. आखिरकार स्‍पीकर ने कहा कि आपके सवाल का टाइम आ गया है. लेकिन यदि आप उसे भूल गए हैं तो छोड़ दीजिए. इस बीच तृणमूल के अन्‍य वरिष्‍ठ नेता सुगाता बोस और सौगत रॉय उनके बचाव में आए. उन्‍होंने सवाल पूछने में अभिषेक बनर्जी की मदद की और मंत्री द्वारा जवाब देने के बाद पूरक प्रश्‍न पूछने के लिए भी गाइड किया. इस पूरे घटनाक्रम के दौरान सत्‍ता पक्ष के लोग हंस पड़े.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin