Tuesday , April 30 2024

मुस्लिमों को भी दिया जाना चाहिए 5% आरक्षण: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

नई दिल्ली। शिवसेना ने शिक्षा में मुसलमानों को आरक्षण देने की बात कही है. उसके इस बयान ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने भी स्वागत किया है. शिवसेना ने महाराष्ट्र में अपनी सहयोगी देवेंद्र फडणवीस सरकार का विरोध करते हुए कहा कि वो बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा मुस्लिमों को 5 फीसद कोटा दिए जाने वाले आदेश की अवेहलना कर रही है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि मराठा के साथ धांगड़, कोली और मुस्लिमों को भी आरक्षण दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि शिवसेना इस मसले पर राज्य और केंद्र सरकार का समर्थन कर सकती है. मुस्लिमों को दिए जाने वाले आरक्षण को लेकर उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर मुस्लिम समुदाय की ओर से जायज मांग उठाई जा रही है, तो उसके बारे में भी सोचना चाहिए.

इंडियन एक्सप्रेस पर छपी खबर के मुताबिक, वहीं शिवसेना प्रमुख के इस बयान का स्वागत करते हुए एआईएमआईएम विधायक इम्तियाज जलील ने कहा है कि ये एक सकरात्मक बात है. बीजेपी को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उसके कुछ नेता मुस्लिमों को निशाना बना रहे हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin