Tuesday , July 23 2024

सांसदों को रोकने पर बिफरीं ममता ने कहा- ‘सुपर इमरजेंसी’ की तरह बाहुबल दिखा रही BJP सरकार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि बीजेपी के शासन में देश पर ‘सुपर इमरजेंसी’ थोप दी गई है. ममता बनर्जी ने यह प्रतिक्रिया असम के सिलचर एयरपोर्ट पर टीएमसी के प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई धक्का-मुक्की पर दी है.

ममता बनर्जी ने कहा, ‘वे (टीएमसी प्रतिनिधिमंडल के सदस्य) पीड़ितों से मिलने जा रहे थे, लेकिन उन्हें एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया गया. एयरपोर्ट के अंदर उन्हें पुलिस ने पीटा. औरतों तक को नहीं बख्शा गया.

अगर वहां सब कुछ शांतिपूर्ण है तो सरकार क्यों इतनी रूखाई से पेश आ रही है. ये तथ्यों को दबाने के लिए किया जा रहा है. असम के लोग दहशत में हैं. बीजेपी सरकार सुपर इमरजेंसी सरकार की तरह बाहुबल दिखा रही है.’

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बीजेपी पर राजनीतिक शिष्टाचार की कमी का आरोप लगाया. ममता बनर्जी ने कहा कि इस साल के शुरू में आसनसोल में साम्प्रदायिक दंगों के बाद धारा 144 लागू होने के बावजूद बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल को उनकी सरकार ने वहां जाने की अनुमति दी थी.

ममता बनर्जी ने कहा, ‘हमने शिष्टता दिखाई और उन्हें नहीं रोका. लोग महसूस करें कि हमारे और उनके बीच क्या अंतर है.’  दिल्ली से कोलकाता लौटने के बाद एयरपोर्ट पर ममता बनर्जी मीडिया से बात कर रही थीं. जब उनसे बीजेपी की ओर से पश्चिम बंगाल में NRC (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजंस ) लागू किए जाने की मांग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘वो हैं कौन जो इसकी मांग करें? लोग उन्हें जानते तक नहीं. वो कुछ हुड़दंगी हैं जो दंगे और लूट के लिए बाहर आते हैं. मैं उन्हें चुनौती देती हूं.’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin