Monday , July 15 2024

राधिका मर्चेंट कौन हैं, जिन्हें बताया जा रहा है अंबानी खानदान की ‘छोटी बहू’!

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के घर जुड़वा बच्चे ईशा और आकाश अंबानी की शादी की तैयारी शुरू हो गई हैं. आकाश की शादी की तैयारियां जोरों पर हैं. कुछ दिन पहले ही रुद्रप्रयाग के एक मंदिर में शादी की तैयारी को लेकर जायजा लिया गया. सूत्रों के मुताबिक, शादी की कुछ रस्में यहां अदा की जाएंगी. बता दें, ईशा और आकाश दोनों की सगाई हो चुकी है. लेकिन, अब एक और खबर सामने आ रही है कि आकाश और ईशा के बाद मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत ने जल्द ही एक से दो होने की तैयारी कर ली है. उनकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा ही इशारा कर रही है. कुछ दिनों पहले अनंत अंबानी की एक फोटो सामने आई थी, जिसके बाद यूजर्स ने राधिका मर्चेंट को अंबानी परिवार की छोटी बहू करार दिया है.

अनंत-राधिका के रिलेशनशिप की अफवाह
अनंत अंबानी इन दिनों अपनी दोस्त राधिका मर्चेंट के साथ घूम रहे हैं. हालांकि, अफवाह यह भी है कि राधिका उनकी गर्लफ्रेंड हैं. लेकिन, यह अफवाह सिर्फ सोशल मीडिया तक सीमित है. इसे लेकर अंबानी और मर्चेंट परिवार की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई है. राधिका सबसे पहले तब चर्चा में आई थीं जब उन्होंने ईशा की सगाई पर श्लोका और ईशा के साथ घूमर पर डांस किया था. इसके बाद आकाश और श्लोका की सगाई पर भी शाहरुख खान ने स्टेज से अनंत की राधिका को लेकर खिंचाई भी की थी. जहां से यह कन्फर्म माना जा रहा था कि अनंत-राधिका के बीच दोस्ती से ज्यादा कुछ है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर
ईशा की सगाई के बाद अनंत और राधिका की सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर हुई थी. जिसमें दोनों एक पोज देते हुए नजर आए थे. इसके बाद से सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ी थी कि यह अनंत की गर्लफ्रेंड हैं और दोनों की सगाई होने वाली है. हालांकि, उस खबर को परिवार की ओर से पूरी तरह खारिज कर दिया गया था. लेकिन, हाल ही में एक और तस्वीर सामने आई है, जिसमें दोनों की नजदीकियां कुछ और ही बयां कर रही हैं. दोनों ने हरे रंग की ड्रेस पहनी है. दोनों एक दूसरे को देख रहे हैं. इससे फिर अंदाजा लगाया जा रहा है कि दोनों के रिलेशनशिप की बात पक्की है.

कौन हैं राधिका मर्चेंट 
ज्यादातर लोग अंबानी परिवार की बड़ी बहू श्लोका मेहता को तो जान ही चुके हैं, लेकिन अब यह दिलचस्पी है कि उनकी ‘छोटी बहू’ राधिका मर्चेंट आखिर हैं कौन. राधिका को ज्यादातर मौकों पर अंबानी परिवार के बीच देखा जा चुका है. राधिका एनकॉर हेल्थकेयर के सीईओ और वाइस चेयरमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं. राधिका ने अपनी स्कूलिंग मुंबई से ही की है. इसके बाद राधिका ने पॉलिटिक्स एंड इकोनॉमिक में न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया है.

Know who is Radhika Merchant

रियल एस्टेट कंपनी में कर चुकी हैं काम
न्यूयॉर्क से पढ़ाई पूरी कर राधिका ने 2017 तक सेल्स एक्जिक्यूटिव के तौर पर एक रियल एस्टेट कंपनी इस्प्रवा में काम किया. यह कंपनी उन लोगों के लिए ड्रीम होम बनाती है, जिन्हें बेहतरीन काम की तलाश होती है. राधिका को पढ़ना, ट्रैकिंग और स्विमिंग बहुत पसंद है. ट्रैकिंग के बारे में बात करते हुए राधिका ने कहा था कि किसी भी शांत जगह और निर्बाध क्षेत्रों में ट्रैकिंग करना आरामदायक होता है.

ऑफिस में थी कॉफी की लत
राधिका को उनके ऑफिस में कॉफी की लत लिए जाना जाता है. एक इंटरव्यू के दौरान राधिका ने कहा था कि न्यूयॉर्क से ग्रैजुएशन करने के बाद वह भारत लौट आई. उन्होंने कहा, “मैं एक ऐसी जगह की तलाश में हूं, जहां मेरे काम की परख हो. मैं जहां भी ज्वाइन करूंगी वहां के लिए अपना पूरा योगदान दूंगी. राधिका ने अपनी फर्म को एक छात्र से बिक्री कार्यकारी, एक हवा में बदलने के लिए श्रेय दिया. राधिका ने पढ़ाई से लेकर सेल्स एक्जिक्यूटिव की नौकरी करने के बीच अपनी एक फर्म भी शुरू की है.

Anant Ambani and Radhika Merchant are Family Friends

‘लग्जरी का मतलब समझा’
राधिका ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि उन्होंने कभी लग्जरी को लेकर कोई विचार नहीं बनाए. हालांकि, इस्प्रवा में काम करने के बाद उन्हें लग्जरी को लेकर विचार समझ आई. राधिका के मुताबिक, इस्प्रवा से पहले उन्हें लग्जरी के बारे में यह समझ आता था कि हैंडबैग पर बड़ा सा लोगो और एक तरह का फैब्रिक लेकिन, इस्प्रवा ज्वाइन करने के बाद लग्जरी का असली मतलब समझ आया. इस्प्रवा में लग्जरी से हमारा मतलब है एक शानदार घर और बिना रुकावट छुट्टी का आनंद लेने की प्रक्रिया है.

Radhika Merchant Was seen in Isha Ambani Ring ceremony

मई में हुई थी सगाई की चर्चा
मई 2018 में अनंद और राधिका की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद चर्चा थी कि दोनों की गुपचुप सगाई हो गई है. लेकिन, रिलायंस के प्रवक्ता ने इसे अफवाह करार देते हुए खारिज कर दिया और कहा कि अनंत अंबानी की सगाई अब तक नहीं हुई है. वहीं, दूसरी तरफ नीता अंबानी बॉम्बे टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि हमने अपने बच्चों के बीच मजबूत नींव रखी है. साथ ही उन्हें आजाद छोड़ा है. उनके पास अपने लिए निर्णय लेने की क्षमता है. वह खुद अपना जीवनसाथी तलाश सकते हैं. जिस व्यक्ति को आप प्यार करते हैं उससे शादी करना उत्साहजनक और दिल को छू लेने वाला है.

सच्चाई का है इंतजार
राधिका को आकाश और श्लोका मेहता की सगाई के दौरान अंबानी परिवार के साथ सिद्धिविनायक मंदिर में देखा जा चुका है. अब देखना यह है कि दोनों के रिलेशनशिप की चर्चा अगर सही साबित होती है तो यह अंबानी परिवार के लिए शादियों का साल होगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin