Sunday , July 14 2024

बिहार: नीतीश कुमार का बड़ा एलान, NGO नहीं, अब सरकार चलाएगी बालिका गृह

पटना। मुजफ्फरपुर रेप कांड की घटना से सबक लेते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा एलान किया है. सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में गैर सरकारी संस्थायों (एनजीओ) के हाथ में बालिका गृह के संचालन की जिम्मेदारी नहीं दी जाएगी. अब सरकार की देखरेख में बालिका गृह चलाया जाएगा. सरकारी भवनों का निर्माण करा कर, सरकार की देख रेख में बच्चियों को रखा जाएगा. सरकारी कर्मचारी अपनी देख रेख में बच्चों को रखेंगे.

उधर जंतर मंतर पर विपक्ष के धरने पर नीतीश कुमार ने बड़ा हमला किया. उन्होंने कहा कि महिलाओं और बच्चीयों के लिए धरने में बैठ कर लोग मुस्कुरा रहे थे. धरना में बैठे लोग कौन कौन थे. यह धरना किस लिए दिया गया था, सब समझ रहे थे. उन्होंने इशारों-इशारों में शरद यादव पर भी हमला बोला. इसके साथ ही नीतीश ने कहा कि इस मामले पर सबको बोलने का अधिकार है. राज्यपाल ने अपनी चिंता प्रकट की है. उन्होंने ने मुझे पत्र लिखा है. राज्यपाल की चिंता स्वभाविक है.

मंजू वर्मा पर क्या कुछ बोले नीतीश? 

मुजफ्फरपुर रेप कांड में समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर की कथित संलिप्तता पर नीतीश कुमार ने कहा कि अगर मंत्री के संबंधी पूरे मामले में शामिल होंगे तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. लेकिन अभी इस मामले को क्यों उठाया जा रहा है. हमने उनसे बात की. उन्होंने किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin