Sunday , July 14 2024

गरीब परिवार से आने वाले पीएम या दलित सांसद का सूट पहनना कांग्रेस को खलता है: चिराग पासवान

नई दिल्ली। लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने आज कहा कि सत्ता में रहते हुए कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से देश में आज तक दलित, अनुसूचित जातियां, जनजातियां, किसान, मुसलमान विकास की मुख्यधारा में नहीं शामिल हो पाए. लोकसभा सांसद ने आरोप लगाया कि एक गरीब परिवार से आने वाले प्रधानमंत्री या कोई दलित समाज का सांसद सूट पहनता है, तब कांग्रेस के लोगों के आंखों को खलता है.

लोकसभा में एससी, एसटी अत्याचार निवारण संशोधन विधेयक 2018 पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए पासवान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी विकास के वास्तविक मुद्दे से लोगों को ध्यान भटका कर भ्रम फैलाने का काम कर रही है.  चिराग ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कभी कहती है कि मुसलमान पिछड़े हैं, कभी किसानों, कभी दलितों के विषय को उठाती है और नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर निशाना साधती है.

चिराग पासवान ने कहा कि वह पूछना चाहते हैं कि आजादी के 70 साल में 55 साल तक कांग्रेस की सरकार थी, तब भी मुसलमान पिछड़े हैं, किसान आत्महत्या कर रहे हैं, एससी,एसटी समाज के लोगों के खिलाफ अत्याचार हो रहे हैं तो इसके लिये जिम्मेदार कौन है? एलजेपी नेता ने कहा कि इसके लिए क्या कांग्रेस के शासनकाल की नीतियां जिम्मेदार नहीं हैं? क्या इसके लिये पिछले चार साल में हमारी सरकार जिम्मेदार है?

एलजेपी नेता ने कहा कि यह विधेयक एससी, एसटी समाज के लोगों को न्याय सुनिश्चित करने की दिशा में महत्वपूर्ण पहल है. हमारे संसद से पारित कोई भी कानून किसी धर्म, समुदाय के खिलाफ नहीं होता है. वर्तमान विधेयक के प्रावधान केवल अपराधियों के खिलाफ हैं. चिराग ने कहा कि यह जो पहल सरकार ने की है, उसके बाद उनकी पार्टी फिर से 2019 में उन्हें प्रधानमंत्री बनाने के लिये मजबूती से खड़ी है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin