Monday , July 22 2024

पटना जंक्शन पर हादसा, वेटिंग रूम के बाथरूम की दीवार गिरने से शख्स की मौत

पटना। पटना रेलवे स्टेशन के वेटिंग रूम के बाथरूम की दीवार ढहने से आज एक व्यक्ति की मौत हो गई. बाथरूम में टाइल्स लगाने का काम चल रहा था. हादसे के शिकार बने 70 साल के बिशुन सिंह हाजीपुर के रहने वाले थे. घटना के बाद उन्हें पटना के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पीएमसीएच ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मृतक यात्री के पास से हावड़ा जनशताब्दी ट्रेन का 08.08.18 का टिकट मिला है.

ANI

@ANI

: A 70-year-old man died after a wall of a bathroom collapsed in the second class passengers’ waiting room on platform 1 at Patna Junction railway station, this morning.

ANI

@ANI

: A 70-year-old man died after a wall of a bathroom collapsed in the second class passengers’ waiting room on platform 1 at Patna Junction railway station, this morning. pic.twitter.com/KiLY4OpVrX

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
हादसे के बाद वृद्ध मृतक के परिजन पटना जंक्शन पहुंचे. उन्होंने रेलवे प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. सवाल उठाए जा रहे हैं कि कंस्ट्रक्शन होने के बावजूद भी यात्रियों के लिए वेटिंग रूम क्यों खोल के रखा गया था. सूत्रों ने बताया कि परिजन पटना जीआरपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा सकते हैं.

रेलवे की लापरवाही का ये कोई पहला मामला नहीं है, बल्कि देशभर से रेलवे की ऐसी लापरवाहियों की अक्सर खबरें आती रहती हैं. बिहार में पटना जंक्शन एक बड़ा रेलवे स्टेशन है. यहां से रोजाना बड़ी सख्या में ट्रेनों का आवागमन होता है और यात्रियों की एक बड़ी तादाद सफर करती है. 10 प्लेटफॉर्म और 15 ट्रैक वाले इस रेलवे स्टेश से 5 लाइन में गाड़ियां दौड़ती हैं. ये लाइनें हैं- दिल्ली-हवाड़ा मेन लाइन, आसनसोल पटना सेक्शन, पटना मुगल सराय सेक्शन, पटना-गया लाइन और पटना-सोनपुर-हाजीपुर सेक्शन. पटना जंक्शन पूर्वी मध्य रेलवे के अधीन दानापुर डिविजन में आता है. पटना रेलवे स्टेशन 1855 में बना था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin