Sunday , July 14 2024

चोट की वजह से श्रीलंका दौरे के बाकी बचे मैचों से बाहर हुए फाफ डू प्लेसी

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंकाके बीच खेली जा रही वनडे सीरीज़ के बीच ही मेहमान टीम को झटका लगा है. साउथ अफ्रीकी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसी तीसरे वनडे में कंधे में लगी चोट की वजह से पूरी सीरीज़ से बाहर हो गए हैं.

टेस्ट में हारने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम ने वनडे सीरीज़ के पहले तीनों मुकाबले जीतकर सीरीज़ अपने नाम कर ली है. लेकिन सीरीज़ के बाकी बचे दोनों मुकाबलों के बाद एकमात्र टी20 के लिए टीम को बड़ा झटका लगा है.

टीम के कप्तान और प्रमुख बल्लेबाज़ फाफ डू प्लेसी आगामी श्रृंखला से बाहर हो गए हैं.

वनडे सीरीज़ के तीसरे मुकाबले में जब श्रीलंकाई टीम लक्ष्य का पीछा कर रही थी तो एक कैच पकड़ने की कोशिश में डू प्लेसी कंधे में चोट लगवा बैठे. जिसके बाद दर्द की वजह से उन्हें मैदान चोड़कर जाना पड़ा. बाद में मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका ने इस मुकाबले को आसानी से 78 रनों से जीतकर वनडे सीरीज़ भी अपने नाम कर ली थी.

दक्षिण अफ्रीकी टीम के मैनेजर मोहम्मद मोसेज ने कहा कि ‘फाफ को उनके दाहिने कंधे में चोट लगी है जिसकी वजह से वो श्रीलंका खिलाफ बाकी बचे दौरे में टीम के साथ नहीं रहेंगे. इस चोट से उबरने के लिए उन्हें लगभग छह महीने का समय चाहिए. आने वाले दिनों में उनकी वापसी के बारे में भी जानकारी दी जाएगी.’

हालांकि क्रिकेट अफ्रीका ने उनके स्थान पर किसी भी अन्य खिलाड़ी को टीम के साथ नहीं जोड़ा है. बतौर कप्तान टीम में से ही किसी खिलाड़ी को दौरे पर ये जिम्मेदारी दी जाएगी.

साउथ अफ्रीकी 5 मैचों की वनडे सीरीज़ में 3-0 से आगे चल रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin