Sunday , July 14 2024

सिराज की गेंदबाजी से भारत-ए ने दक्षिण अफ्रीका पर शिकंजा कसा

बेंगलुरु। पहली पारी में 338 रनों की विशाल बढ़त हासिल करने वाली भारत-ए टीम ने पेसर मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका-ए के शीर्ष क्रम को झकझोर कर पहले अनधिकृत टेस्ट मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली.

भारत-ए ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 584 रन बनाकर समाप्त घोषित की. पहली पारी में 246 रन बनाने वाले दक्षिण अफ्रीका-ए की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक वह चार विकेट पर 99 रन बनाकर पारी की हार से बचने के लिए संघर्ष कर रहा था, जिसके लिए उसे अब भी 239 रनों की जरूरत है.

दक्षिण अफ्रीका के दूसरी पारी में सिराज ने जबर्दस्त गेंदबाजी की. उन्होंने अब तक दस ओवर में 18 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए. नवदीप सैनी ने भी दबाव बनाए रखा और दस ओवर में केवल नौ रन दिए, लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली.

सिराज ने दक्षिण अफ्रीकी टीम के पहले तीन विकेट तब निकाल दिए थे, जब स्कोर केवल छह रन था. इसके बाद जुबैर हमजा (नाबाद 46) और एस मुतुसामी (41) ने चौथे विकेट के लिए 86 रन जोड़े. स्टंप उखड़ने के समय हमजा के साथ रूडी सेकेंड चार रनों पर खेल रहे थे.

इससे पहले भारत-ए ने सोमवार को दो विकेट पर 411 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई, लेकिन उसने पहले ओवर में ही मयंक अग्रवाल (220) का विकेट गंवा दिया, जिन्हें ब्यूरान हेंड्रिक्स (98 रन देकर तीन विकेट) ने एलबीडब्ल्यू किया. मयंक दूसरे दिन के अपने स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर पाए. कप्तान श्रेयस अय्यर (24) भी देर तक नहीं टिक पाए. हनुमा विहारी (54) और केएस भरत (64) ने पांचवें विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी की. अक्षर पटेल 33 रन बनाकर नाबाद रहे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin