Monday , July 15 2024

सीरिया: विद्रोहियों ने सरकार से मिलीभगत के लिए कई लोगों को गिरफ्तार किया

इदिब (सीरिया)। सीरिया के विद्रोही बलों ने बशर-अल असद की सरकार से मिलीभगत के संदेह में देश के उत्तरपश्चिमी हिस्से में आज 45 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. विद्रोहियों ने यह जानकारी दी. नेशनल लिब्रेशन फ्रंट (एनएलएफ) ने हमा और इदिब प्रांतों में कई गिरफ्तारियां की.  इदिब प्रांत देश के आखिरी गवर्नरेट (प्रांतों) में से है जो शासन के नियंत्रण से लगभग पूरी तरह बाहर है. विद्रोहियों में से एक अधम रादुन ने बताया, “नेशनल लिब्रेशन फ्रंट ने एक हफ्ते पहले एक अभियान शुरू किया था जो पुनर्मिलन की कोशिश करने वाले 45 कार्यकर्ताओं तथा सरकार द्वारा क्षेत्र में नगरपालिका चुनावों के लिए घोषित उम्मीदवारों की गिरफ्तारी के साथ चरम पर पहुंच गया. ”

उन्होंने बताया कि एनएलएफ ने इस जारी अभियान में कुल 60 लोगों को गिरफ्तार किया है. सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के मुताबिक हमा एवं इदिब के दूर-दूर तक फैले इलाकों से “करीब 50“ लोग गिरफ्तार किए गए.  इन्हें “सरकार समर्थित ताकतों के साथ पुनर्मिलन के प्रयासों” और “उसके खुफिया विभागों के साथ बैठक’’ में हिस्सा लेने के लिए गिरफ्तार किया गया.

देश के दक्षिणी हिस्से में एक के बाद एक जीत हासिल करने के बाद सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद ने 26 जुलाई को कहा था कि सरकार की अगली प्राथमिकता इदिब है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin