Thursday , July 25 2024

कांग्रेस के राष्ट्रीय पार्टी पर अखिलेश का बड़ा सवाल, कहा- अधिक सीटों की उम्मीद न करें

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को यूपी में कांग्रेस को राष्ट्रीय पार्टी मानने पर सवाल उठाकर यह संकेत दे दिए कि भाजपा के खिलाफ महागठबंधन को लेकर फांस अभी बरकरार है। एक प्रश्न पर उन्होंने कहा-‘यूपी में कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है या नहीं, यह एक बड़ा सवाल है। कांग्रेस देश में एक बड़ी पार्टी जरूर है लेकिन, यूपी में उसकी स्थिति के बारे में सोचना होगा।’ नई दिल्ली में एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में अखिलेश ने इस बात के साफ संकेत दिए कि कांग्रेस अधिक सीटों की उम्मीद न करे। उन्होंने सीटों के बंटवारे पर अपना रुख भी स्पष्ट किया कि ‘सपा, बसपा, रालोद से समझौता होने के बाद जो सीटें बचेंगी, उसमें से ही कांग्रेस को भी मिलेंगी।’ उन्होंने कहा कि यूपी में फिलहाल सपा, बसपा और रालोद साथ हैं। इस साथ से जनता खुश है।

दोस्ती रहेगी तभी 2019 का रास्ता निकलेगा

गठबंधन के नेता के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि 2019 में देश नया पीएम चाहता है। राहुल से दोस्ती रहेगी, तभी 2019 का रास्ता निकलेगा। राहुल गांधी के पीएम मोदी से गले मिलने पर उनका कहना था कि राहुल को कहना चाहिए था कि मैं पीएम से गले मिलकर आया हूं, उनका 56 इंच का सीना नहीं है। अखिलेश ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी हमला बोला कि पीएम मोदी जो कहते हैं, सीएम उसी काम को रोक देते हैं। 2019 में बीजेपी के घोषणापत्र पर सवाल पूछा जाएगा। स्मार्ट सिटी को लेकर सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि हर स्मार्ट सिटी में नालियां बह रही हैं।

पार्टी का स्तर प्रदेश विशेष से तय नहीं होता : कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ओंकार नाथ सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय पार्टी का स्तर किसी प्रदेश विशेष से तय नहीं होता। कांग्रेस देश में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है, इसमें कोई संदेह नहीं। ऐसे में इस प्रकार के सवाल का कोई औचित्य नहीं रह जाता है। उन्होंने कहा कि गठबंधन का अभी कोई स्वरूप तय नहीं हो सका है। इस बारे में पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व ही फैसला लेगा। वहां जो भी निर्णय होगा वही माना जाएगा।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin