Monday , July 22 2024

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर वाल्वो बस बनी आग का गोला, UPPRV 100 के जवानों ने बचाई यात्रियों की जान

कानपुर। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर एक दिल दहला देने वाला ममला सामने आया है जहां मंगलवार देर रात दिल्ली की तरफ से आ रही वाल्वो बस में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते पूरी बस आग के गोले में तब्दील हो गई, सुनसान हाईवे पर चीखपुकार मच गयी. घटना स्थल से हाइवे पर कुछ दूरी पर खड़ी यूपी 100 पीआरवी जवानों ने मोर्चा संभाला. जवानों ने बस के शीशे तोड़ कर यात्रियों को बाहर निकलना शुरू किया.

जवानों ने बस के चारो तरफ के शीशे तोड़ दिए और महिलाओ और बुजुर्गो को की मदद में जुट गए. वहीं युवा यात्रियों ने खुद कूद कर जान बचाई, आग की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिग्रेड की टीम ने बस में लगी आग पर काबू पाया .

बिल्हौर थाना क्षेत्र स्थित के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर मंगलवार आधी रात को अचानक चलती बस में आग लग गई. रात का वक्त होने की वजह से सभी यात्री अपनी-अपनी सीट पर सो रहे थे. हाईवे पर भी कुछ ही वाहन निकल रहे थे. जिस स्थान पर बस में आग लगी वहां से लगभग 200 मीटर की दूरी पर हाईवे पर ही यूपी 100 पीआरवी खड़ी थी. पीआरवी के जवान यात्रियों के लिए भगवान के दूत साबित हुए.

दरअसल ड्राइवर को जैसे ही भनक लगी की बस में आग लगी है, उसने बस खड़ी कर दी और कंडेक्टर को जगाया. कंडेक्टर से सभी यात्रियों को जगाया कि और नीचे उतरने को कहा. जब तक यात्री कुछ समझ पाते पूरी बस आग की चपेट में आ गई. इस हादसे में यात्रियों को तो बचा लिया गया, लेकिन यात्रियों का सामान जलकर राख हो गया है.

बिल्हौर इन्स्पेक्टर ज्ञान सिंह के मुताबिक मंगलवार देर रात बस में आग लगी थी. सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया था, फायर ब्रिग्रेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया था. दूसरे वाहन से सभी यात्रियों को भेजा गया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About admin